BREAKING NEWS

Bihar Murder case : बीजेपी से जुड़े रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ति की हत्या, घर से शव बरामद◾महिला शिष्या से बलात्कार मामले में आज हो सकता आसाराम की सजा का ऐलान, 2014 से चल रहा है मामला ◾ Delhi : CM केजरीवाल को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद राजधानी में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला ◾Budget 2023: आर्थिक सर्वेक्षण में क्या होता है ख़ास? बजट से पहले क्यों किया जाता है पेश, जानिए पूरा इतिहास ◾भारत जोड़ो यात्रा के बावजूद विपक्ष को एक सूत्र में बांध नहीं सके राहुल गांधी, जानिये अब क्या है आगे का प्लान ◾भारत जोड़ो यात्रा के बावजूद विपक्ष को एक सूत्र में बांध नहीं सके राहुल गांधी, जानिये अब क्या है आगे की◾ग्रेटर नोएडा ऑथॉरिटी ने 49 कर्मचारियों की सेवाओं को किया समाप्त ◾लखनऊ : मां-बेटे पर तेज़ाब से हमला, आठ साल से थे समलैंगिक रिलेशनशिप ◾महिला सहायता कर्मियों पर तालिबान का प्रतिबंध कई मानवीय कार्यक्रमों को समाप्त करने के समान : संयुक्त राष्ट्र◾महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे परियोजनाओं की 50 फीसदी लागत खर्च नहीं करने के अपने फैसले को पलटा◾अमित शाह ने गणतंत्र दिवस परेड पुरस्कार जीतने पर CRPF और सशस्त्र बलों को दी बधाई ◾मल्लिकार्जुन खड़गे और कई सांसद राष्ट्रपति के अभिभाषण में शामिल नहीं होंगे शामिल, कांग्रेस ने बताई ये वजह◾दिल्ली जलबोर्ड लाएगी एक महीने के भीतर पानी के बिल के लिए एकमुश्त समाधान की योजना◾Ghaziabad Crime : फाइव स्टार होटल के शेफ को ऑटो में बिठाकर की लूटपाट◾बाइडेन ने यूक्रेन को लड़ाकू विमान देने से किया इनकार, कहा- भेजने की मंजूरी नहीं◾आज का राशिफल (31 जनवरी 2022)◾नब किशोर दास हत्याकांड: भाजपा ने CBI जांच व कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की◾श्रमिक संगठनों ने साल के अंत तक देशव्यापी हड़ताल का लिया संकल्प, मोदी सरकार पर लगाए ये आरोप ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में आए सपा मुखिया, बोले- CM योगी से रामचरितमानस की चौपाई के बारे में पूछूंगा◾स्वयंभू बाबा आसाराम को गुजरात की अदालत ने ठहराया दोषी, 2013 में दर्ज हुआ था बलात्कार का मामला◾

IPL 2020: युवराज सिंह ने देवदत्त पडिक्कल को किया चैलेंज, तो RCB के युवा बल्लेबाज ने ऐसे दिया जवाब

शनिवार को आईपीएल के 13वें  सीजन का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्स के बीच में खेला गया। राजस्‍थान के खिलाफ आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने 63 रनों की शानदार पारी खेली वहीं कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों की विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते राजस्‍थान रॉयल्स को 8 विकेट से मैच हराया। हालांकि मैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड युजवेंद्र चहल को मिला लेकिन क्रिकेट पंडितों और फैन्स का दिल युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने जीता। 

आईपीएल 2020 में आरसीबी की तरफ से 4 मैच देवदत्त पडिक्कल ने खेले हैं जिसमें उन्होंने 3 मैचों में अर्धशतक जड़ा है और अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना दिखाया है। शानदार बल्लेबाजी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड देवदत्त ने अपने नाम किया है। देवदत्त पडिक्कल ऐसे इकलौते बल्लेबाज आईपीएल इतिहास में बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल की पहली 4 पारियों में ३ फिफ्टी प्लस बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। बता दें कि ऐसा कारनामा आईपीएल में किसी ने भी अब तक नहीं किया है। 

देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल के 13वें सीजन में अपना डेब्यू मैच खेलते समय अर्धशतक जड़ा था। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 13 में भारत के इस युवा बल्लेबाज ने अर्धशतकिय पारी खेली हैं। बता दें कि आईपीएल 2020 में देवदत्त ने 174 रन 43.50 और 134.88 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। आईपीएल 2020 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आरसीबी की तरफ से देवदत्त पडिक्कल बल्लेबाज बने हैं। 

राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ बीते शनिवार को देवदत्त पडिक्कल ने 63 रनों की पारी में 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। इस मैच के दौरान फ्लिक शॉट देवदत्त द्वारा लगाए गए फैन्स को बहुत पसंद आए और कई दर्शकों ने कहा कि युवराज सिंह की बल्लेबाजी का स्टाइल उनमें नजर आता है। इतना ही नहीं पडिक्कल के आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की तारीफ खुद युवराज सिंह ने भी की और फ्लिक शॉट को अपने जैसे ही बताए। 

युवा बल्लेबाज की तारीफ युवी ने ट्वीट करते हुए की और ट्वीट में लिखा, पडिक्कल वास्तव में शानदार दिख रहा है। जरूरत है एक साथ बल्लेबाजी करने की और देखते हैं कौन लंबा हिट मार सकता है। सोशल मीडिया पर जमकर युवी का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। 

पडिक्कल ने युवराज सिंह के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। पडिक्कल ने लिखा, आपके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं है पाजी, फ्लिक शॉट मारना आपसे ही सीखा है, हमेशा आपके साथ बल्लेबाजी करना चाहता था। दरसअल बल्लेबाजी के दौरान युवराज सिंह फ्लिक शॉट बेहद ही खूबसूरती से लगाते थे। 

युवी के फ्लिक शॉट्स के फैन्स आज भी दीवाने हैं। आईपीएल में युवी की तरह पडिक्कल ने फ्लिक शॉट लगाकर युवी की याद दिला दी। हालांकि पडिक्कल की बल्‍लेबाजी की तारीफ सैयामी खेर ने भी की है और युवराज से उनके बल्लेबाजी की तुलना भी की।