BREAKING NEWS

देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा◾

IPL 2021 Playoff DC VS CSK: एमएस धोनी ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करेने का लिया फैसला

आईपीएल 2021  का निर्णायक दौर आज से शुरू हो रहा है।  सीजन के प्लेऑफ (IPL Playoff) मुकाबलों की पहली टक्कर आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच होने जा रही है।  दुबई इंटरनेशनल में हो रहे इस पहले क्वालिफायर में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। CSK ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. वहीं दिल्ली ने सिर्फ एक बदलाव करते हुए टॉम करन को मौका दिया है।  ये मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल का टिकट कटा लेगी, जबकि हारने वाली टीम को फिर से एक मौका मिलेगा, क्योंकि दोनों टीमों ने लीग स्टेज में पॉइंट्स टेबल में पहले दो स्थान अपने नाम किए थे। 

DC vs CSK: आज की प्लेइंग इलेवन

DC: ऋषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरॉन हेटमायर, टॉम करन, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिक नॉर्खिया

CSK: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर),रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली, जॉश हेजलवुड.

CSK ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पहली बार प्लेऑफ में कप्तान कर रहे ऋषभ पंत ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन वह बैटिंग से भी खुश हैं, क्योंकि उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाया है। दिल्ली ने सिर्फ एक बदलाव करते हुए रिपल पटेल की जगह टॉम करन को उतारा है।