BREAKING NEWS

मायावती ने की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग◾पुलिस कार्रवाई के खिलाफ जामिया के छात्रों ने कपड़े उतारकर किया विरोध प्रदर्शन ◾जामिया विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, CJI बोले-हिंसा रुकेगी तब होगी मामले की सुनवाई◾जामिया के छात्रों को मिला VC नजमा अख्तर का साथ, बोलीं-अकेले छात्रों की लड़ाई नहीं, मैं हूं उनके साथ◾दिल्ली: जामिया में स्थिति तनावपूर्ण, घर का रुख कर रहे हैं छात्र-छात्राएं◾प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा◾Citizenship Amendment Law के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच सरिता विहार से कालिंदी कुंज के बीच यातायात बंद◾उन्नाव रेप केस: आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सजा होगी या नहीं, फैसला आज◾लालू की बहू ऐश्वर्या ने सास पर मारपीट का लगाया आरोप, बोलीं- राबड़ी देवी ने बाल नोंचे और पीटा◾जामिया में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा : दिल्ली पुलिस ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के लिए 15 सीटों पर मतदान जारी ◾कैब प्रदर्शनों के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास द्वार खोले गए: DMRC◾जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾

खेल

आयरलैंड 38 रन पर ढेर, इंग्लैंड ने लार्ड्स टेस्ट 143 रन से जीता

 england team

लंदन : क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्राड की घातक गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 38 रन पर ढेर हो गयी जिससे इंग्लैंड ने लार्ड्स पर खेले गये एकमात्र टेस्ट मैच को शुक्रवार को यहां 143 रन से जीता। वोक्स ने 17 रन देकर छह जबकि ब्राड ने 19 रन देकर चार विकेट लिये। आयरलैंड की पारी केवल 15.4 ओवर में सिमट गयी। इंग्लैंड ने आयरलैंड के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन तीसरे दिन एक सत्र के अंदर ही मैच समाप्त हो गया।

आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में सातवां न्यूनतम स्कोर बनाया। यह 1955 के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है। आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी में 85 रन पर आउट कर दिया था। आयरलैंड ने इसके जवाब में 207 रन बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 303 रन से आगे बढ़ायी लेकिन स्टुअर्ट थाम्पसन ने दिन की पहली गेंद पर ही अपना पहला टेस्ट खेल रहे ओली स्टोन को बोल्ड कर दिया। बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ लेकिन थाम्पसन की इनस्विंगर ने इंग्लैंड को अपने स्कोर में इजाफा नहीं करने दिया।

विश्व चैंपियन इंग्लैंड की तरफ से नाइटवाचमैन जैक लीच ने 92 और अपना पहला टेस्ट खेल रहे जैसन रॉय ने 72 रन बनाये। लीच को मैन आफ द मैच चुना गया। बारिश के बाद आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया। आयरलैंड की तरफ से जेम्स मैकलुम (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे। आयरलैंड का यह तीसरा टेस्ट मैच था। उसे अब तक तीनों मैच में हार मिली है। उसे इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।