BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में के संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾कोरोना वायरस की चपेट में आए गृहमंत्री अमित शाह, ट्वीट कर दी जानकारी ◾राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे महंत नरेंद्र गिरी, सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी न्योता◾सुशांत सुसाइड केस : जांच में तेजी लाने के लिए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को भेजा गया मुंबई ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने CBI जांच की मांग को बताया जायज◾गैरकानूनी तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर देश के लोकतंत्र को पहुंचता है नुकसान : राहुल गांधी◾UP की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन, CM योगी ने जताया शोक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आयरलैंड 38 रन पर ढेर, इंग्लैंड ने लार्ड्स टेस्ट 143 रन से जीता

लंदन : क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्राड की घातक गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 38 रन पर ढेर हो गयी जिससे इंग्लैंड ने लार्ड्स पर खेले गये एकमात्र टेस्ट मैच को शुक्रवार को यहां 143 रन से जीता। वोक्स ने 17 रन देकर छह जबकि ब्राड ने 19 रन देकर चार विकेट लिये। आयरलैंड की पारी केवल 15.4 ओवर में सिमट गयी। इंग्लैंड ने आयरलैंड के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन तीसरे दिन एक सत्र के अंदर ही मैच समाप्त हो गया।

आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में सातवां न्यूनतम स्कोर बनाया। यह 1955 के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है। आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी में 85 रन पर आउट कर दिया था। आयरलैंड ने इसके जवाब में 207 रन बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 303 रन से आगे बढ़ायी लेकिन स्टुअर्ट थाम्पसन ने दिन की पहली गेंद पर ही अपना पहला टेस्ट खेल रहे ओली स्टोन को बोल्ड कर दिया। बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ लेकिन थाम्पसन की इनस्विंगर ने इंग्लैंड को अपने स्कोर में इजाफा नहीं करने दिया।

विश्व चैंपियन इंग्लैंड की तरफ से नाइटवाचमैन जैक लीच ने 92 और अपना पहला टेस्ट खेल रहे जैसन रॉय ने 72 रन बनाये। लीच को मैन आफ द मैच चुना गया। बारिश के बाद आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया। आयरलैंड की तरफ से जेम्स मैकलुम (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे। आयरलैंड का यह तीसरा टेस्ट मैच था। उसे अब तक तीनों मैच में हार मिली है। उसे इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।