BREAKING NEWS

कर्नाटक में Omicron के दो मामले आए सामने : एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक, एक स्थानीय व्यक्ति◾विपक्ष ने सरकार को कोरोना के मुद्दे पर घेरा, बूस्टर खुराक पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की◾शीतकालीन सत्रः राज्यसभा से निलंबित सदस्यों के मुद्दे पर सरकार-विपक्ष में हो रही वार्ता◾भारत के पहले Omicron संक्रमित मरीज की ये बात आई सामने, 27 नवंबर को जा चुका है दुबई◾सुरजेवाला का ममता पर पलटवार, पूछा- आपकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ना है या कांग्रेस के खिलाफ ?◾पंजाबः चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी◾कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में भी दी दस्तक, कर्नाटक में मिले हैं दो मामले◾काले अंग्रेज वाले बयान पर केजरीवाल का चन्नी पर पलटवार, सांवले रंग का व्यक्ति झूठे वादे नहीं करता... ◾केजरीवाल को प्यार करते हैं पंजाब के लोग, चड्ढा बोले- सही समय पर होगी पार्टी के CM पद के चेहरे की घोषणा ◾'किस चश्मे से यूपी में दिखता है बढ़ता अपराध' अखिलेश के वार पर अमित शाह का पलटवार◾ममता के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर हमला, कहा- विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं...◾कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं : दिग्विजय सिंह◾SC की फटकार के बाद हरकत में आई दिल्ली सरकार, कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल ◾सांसदों के निलंबन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट, 'जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे'◾हार के डर से BJP खेल रही 'धार्मिक कार्ड', मायावती बोली- पार्टी के आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान ◾विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾

कोहली को आउट करना बेहद मुश्किल, उनपर हावी होने के लिए मजबूत व्यक्तित्व होना जरूरी: एडम जम्पा

राजकोट : आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा ने सीमित ओवरों में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर दबदबा बनाने के बावजूद कहा कि कोहली को आउट करना बेहद मुश्किल है। उन्होंने  यह भी कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है और उन पर हावी होने के लिये मजबूत व्यक्तित्व का होना जरूरी है, हालांकि जम्पा ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में अभी तक कोहली को छह बार आउट कर चुके हैं। 

दूसरे वनडे से पहले जम्पा ने कहा, ‘‘मेरी गेंदबाजी आक्रामक होगी। मुझे लगता है कि अगर आप बैकफुट पर हों और आप रक्षात्मक होना चाहते हो तो कोहली आपके ऊपर हावी हो सकता है। भारत में इन शानदार खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिये सबसे अहम चीज है कि आपमें थोड़ा जज्बा होना चाहिए। ’’ जम्पा ने वनडे में कोहली को चार बार और टी20 में दो बार आउट किया है। मुंबई में मंगलवार को श्रृंखला के शुरूआती मैच में जम्पा ने अपनी ही गेंद पर तेज कैच लपककर कोहली को आउट किया था। 

सत्ताईस साल के स्पिनर ने कहा, ‘‘आप शायद जानते हो कि आपकी गेंद पर बाउंड्री लगेंगी लेकिन आप इससे प्रभावित होते हो तो यह आपके लिये बुरा हो सकता है। मैंने उन्हें अब कई बार आउट कर दिया है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें ज्यादा कुछ देखा जा सकता है। वह अब भी मेरे खिलाफ 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। ’’ जम्पा ने 49 मैचों में 66 वनडे विकेट झटके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। मैंने अब तक जिन मुश्किल खिलाड़ियों को गेंदबाजी की है, वह उनमें से एक है। पहले वनडे के बाद वह और खुलकर खेलेगा। यह एक बड़ी चुनौती होने वाली है। ’’ 

कोहली ने हाल में जम्पा की तारीफों के पुल बांधे थे, इस बाबत पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘यह विराट से मिली बहुत अच्छी तारीफ है। मैं दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनरों में से एक नहीं हूं। कुलदीप यादव और राशिद खान जैसे गेंदबाजों को खेलना सचमुच काफी कठिन है। लेकिन मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि मैं मजबूत जज्बे वाला खिलाड़ी बनूं।