BREAKING NEWS

LIVE : भारत पहुंचने से पहले ट्रंप ने हिंदी भाषा में किया ट्वीट, स्वागत के लिए अहमदाबाद पहुंचे मोदी◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ए में इस धाकड़ ऑलराउंडर को मिली जगह

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले दो गैरआधिकारिक टेस्ट के लिए ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना को के गौतम के कवर के तौर पर भारत ए में शामिल किया गया है। सोमवार से भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच पहला गैआधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 

जलज सेेक्सना रणजी में केरल की तरफ से खेलते हैं और इस समय वह शानदार फॉर्म में हैं। प्रथम श्रेणी में जलज सेेक्सेना ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दलीप ट्रॉफी में जलज सेक्सना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए थे। 

साउथ अफ्रीका ए को भारत ए ने इससे पहले एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से मात दी थी। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए में कनार्टन के ऑलराउंडर गौतम को लिया गया था जो कि अस्वस्‍थ चल रहे हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में वह फिलहाल हैं। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को इस मैच के लिए भारत ए की कप्तानी सौंपी गई है। 

भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम लिया जाता है लेकिन भारतीय टीम में अभी तक वह जगह बनाने में असफल रहे हैं। अब यहां जब वह अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेंगे तो चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए वह अच्छे प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। 

दो से चार दिवसीय टेस्ट मैच भारतीय टीम को खेलने हैं। बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को दूसरे मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। तो वहीं इस मैच में आंध्र के विकेटकीपर केएस भरत को लिया गया है। केएस भरत अच्छा प्रदर्शन करेंगे ताकि वह टीम में शामिल हो सकें। 

17 सिंतबर को मैसुरू में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा और इस मैच में बंगाल के नवनियुक्त कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को भी लिया गया है जो अपना शानदार प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में ईश्वरन ने शतकीय पारी खेली थी। 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें-

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बवाने, केएस भरत, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और विजय शंकर। 

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), थेउनिस दे ब्रून, जाबायार हाम्जा, लुंगी एनगिडी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मालन, एडी मूर, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जेनसन, डेन पीट, वियान मुल्डर, हेनरिक क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।