BREAKING NEWS

'हाउडी मोदी' के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾

खेल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ए में इस धाकड़ ऑलराउंडर को मिली जगह

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले दो गैरआधिकारिक टेस्ट के लिए ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना को के गौतम के कवर के तौर पर भारत ए में शामिल किया गया है। सोमवार से भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच पहला गैआधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। 

जलज सेेक्सना रणजी में केरल की तरफ से खेलते हैं और इस समय वह शानदार फॉर्म में हैं। प्रथम श्रेणी में जलज सेेक्सेना ने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। दलीप ट्रॉफी में जलज सेक्सना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए थे। 

साउथ अफ्रीका ए को भारत ए ने इससे पहले एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से मात दी थी। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए में कनार्टन के ऑलराउंडर गौतम को लिया गया था जो कि अस्वस्‍थ चल रहे हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में वह फिलहाल हैं। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को इस मैच के लिए भारत ए की कप्तानी सौंपी गई है। 

भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम लिया जाता है लेकिन भारतीय टीम में अभी तक वह जगह बनाने में असफल रहे हैं। अब यहां जब वह अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलेंगे तो चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए वह अच्छे प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। 

दो से चार दिवसीय टेस्ट मैच भारतीय टीम को खेलने हैं। बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को दूसरे मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। तो वहीं इस मैच में आंध्र के विकेटकीपर केएस भरत को लिया गया है। केएस भरत अच्छा प्रदर्शन करेंगे ताकि वह टीम में शामिल हो सकें। 

17 सिंतबर को मैसुरू में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा और इस मैच में बंगाल के नवनियुक्त कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को भी लिया गया है जो अपना शानदार प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में ईश्वरन ने शतकीय पारी खेली थी। 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें-

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बवाने, केएस भरत, जलज सक्सेना, शाहबाज नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और विजय शंकर। 

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्कराम (कप्तान), थेउनिस दे ब्रून, जाबायार हाम्जा, लुंगी एनगिडी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मालन, एडी मूर, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जेनसन, डेन पीट, वियान मुल्डर, हेनरिक क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।