BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR के लोगों को मिली राहत, NH-24 और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले रास्ते खुले◾किसानों की ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिस कर्मियों को लेकर केंद्र संवेदनशील, 2 अस्पतालों का दौरा करेंगे गृह मंत्री ◾दिल्ली में फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 2.8 रही तीव्रता ◾कृषि कानून को लेकर 64वें दिन प्रदर्शन जारी, मंद पड़ी किसान आंदोलन की धार◾देश में कोरोना के 11 हजार नए मामले, महामारी से 123 और लोगों ने गंवाई जान◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.7 लाख से पार◾लाल किले पर हिंसा से संबंधित दिल्ली पुलिस की FIR में अभिनेता दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का आया नाम ◾प्रधानमंत्री मोदी आज NCC रैली और विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को करेंगे संबोधित ◾कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन ने अपना धरना वापस लिया◾आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जापान से मिलेगी कड़ी चुनौती : मनप्रीत

बेंगलुरू : मलेशिया में शुरू होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप-2019 के लिए रवाना होने से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और उनकी टीम साल के इस पहले टूर्नामेंट को लेकर उत्सुक हैं। 23 मार्च से मलेशिया के इपोह में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मैच एशियाई चैम्पियन जापान के साथ खेलना है। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल एशियाई चैम्पिसं ट्रॉफी में आमने-सामने हुई थी। कप्तान मनप्रीत ने रवाना होने से पहले कहा​ कि यह इस सीजन का पहला टूर्नामेंट है और स्वाभाविक रूप से हम इसकी सकारात्मक शुरुआत करने के लिए काफी उत्सुक हैं।

इसमें अच्छा प्रदर्शन करने से भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल्स के लिए हमें मदद मिलेगी। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत के अलावा मेजबान मलेशिया, कनाडा, कोरिया, दक्षिण अफ्रीका और एशियाई खेलों की चैम्पियन जापान की टीमें भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के लिए हमने कैम्प में कड़ी मेहनत की है। कैम्प में दोपहर में गर्म मौसम में अभ्यास करने से हमें इपोह में वहां की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि हम टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में एशियाई चैम्पियंस जापान से खेलेंगे और उन्हें हराने के लिए हमें पूरी कोशिश करनी होगी। भारत को टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच 24 मार्च को कोरिया से और तीसरा मैच 26 मार्च को एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता मलेशिया से खेलना है। मनप्रीत ने कहा कि बेशक हम टूर्नामेंट में ऊंची रैंकिंग वाली टीम हैं लेकिन हम ज्यादा अति उत्साहित नहीं हो सकते।

हमें सीधे फाइनल के बारे में सोचने के बजाय एक-एक मैच के बारे में सोचना होगा और उस पर ध्यान लगााना होगा। प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने सभी मैच में जीत दर्ज करें। मनप्रीत का मानना है कि टीम के लिए विश्व सीखने का एक अच्छा टूर्नामेंट था। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के लिए कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है कि दबाव में खुद को संभालने की बेहतर स्थिति में हैं।