BREAKING NEWS

शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें ◾PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ◾CAA को लेकर प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, बोले-दबावों के बावजूद हम कायम हैं और रहेंगे◾PM मोदी के काफिले को सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काला झंडा◾

जेसन रॉय के दम पर इंग्लैंड की बड़ी जीत

कार्डिफ : सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की 153 रन की आकर्षक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में बांग्लादेश को 106 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की। रॉय ने 121 गेंद की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाये। उनकी और बाद में जोस बटलर की शानदार स्ट्रोक से भरी 64 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट पर 386 रन बनाये। 

बांग्लादेश की टीम शाकिबुल हसन की 121 रन की पारी के बावजूद इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.5 ओवर में 280 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के गेंदबाज बेन स्टोक्स ने छह ओवर में 23 रन देकर और जोफ्रा आर्चर ने 8.5 ओवर में 29 रन देकर तीन तीन विकेट हासिल किये जबकि मार्क वुड को दो विकेट मिले। रॉय ने दो महत्वपूर्ण भागीदारियां बनाकर इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर की नींव रखी। पहले विकेट के लिये उन्होंने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (51 रन) के साथ 128 रन और फिर दूसरे विकेट के लिये जो रूट (21) के साथ 77 रन की साझेदारी की।

बटलर ने इसके बाद 44 गेंद में चार छक्के और दो चौके से 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन (35 रन) के साथ मिलकर 95 रन की भागीदारी निभायी जिससे इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में पहला 350 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने आठ रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार (02) का विकेट गंवा दिया जो जोफ्रा आर्चर की खूबसूरत गेंद पर बोल्ड हो गये। 

दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और आक्रामक होने की कोशिश में मार्क वुड के पहले ओवर में एक्सट्रा कवर में आसान कैच देकर आउट हो गये। बांग्लादेश ने इस तरह 12वें ओवर में 63 रन पर दूसरा विकेट खो दिया। शाकिबुल हसन और मुश्फिकर रहीम इसके बाद संयमित होकर एक दो रन जुटाते हुए सहजता से खेल रहे थे। पर टीम को तीसरा झटका 29वें ओवर में लियाम प्लंकेट ने दिया जिनकी गेंद पर जेसन रॉय ने प्वाइंट पर कैच लपककर मुश्फिकर की 44 रन की पारी और तीसरे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी का अंत किया। 

दूसरे स्थान पर उतरे शाकिबुल एक छोर पर डटे रहे। अगले ही ओवर में टीम ने मोहम्मद मिथुन का विकेट खो दिया जो खाता भी नहीं खोल सके और आदिल राशिद की गेंद को नहीं समझ सके। दो ओवर बाद ही शाकिबुल ने 95 गेंद में नौ चौके और एक छक्के से 100 रन पूरे किये। पर बेन स्टोक्स ने अपने दूसरे ओवर में शाकिबुल को बोल्ड कर उनकी 121 रन की खूबसूरत पारी समाप्त की जिसके लिये उन्होंने 119 गेंद का सामना किया और 12 चौके व एक छक्का लगाया। स्टोक्स ने फिर मोसादेक हुसैन (26 रन) को पवेलियन भेज दिया।