BREAKING NEWS

मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾आज का राशिफल (20 जनवरी 2021)◾कांग्रेस की बनाई भारत की छवि को नष्ट कर रहे प्रधानमंत्री : राहुल◾SC द्वारा गठित समिति कृषि कानून पर उत्पन्न संकट सुलझा नहीं पाएगी : बादल◾सोनिया ने केरल में चांडी की अगुवाई में बनाई चुनाव प्रबंधन समिति◾राहुल ने जारी किया 'खेती का खून' बुकलेट, जावड़ेकर बोले-कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार◾राहुल का वार- हिंदुस्तान के पास नहीं है कोई रणनीति, स्पष्ट संदेश नहीं दिया तो चीन उठाएगा फायदा ◾कृषि कानून पर SC द्वारा गठित समिति के सदस्यों की पहली बैठक, घनवट बोले- निजी राय को नहीं होने देंगे हावी ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी का BJP पर जोरदार हमला, बताया नक्सलियों से ज्यादा खतरनाक◾कोविशील्ड के इस्तेमाल से कोई गंभीर एलर्जी की दिक्कत वाले लोग वैक्सीन नहीं लें : सीरम इंस्टीट्यूट ◾राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट, कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार ◾ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट में जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास, कंगारुओं को सिखाया सबक ◾चीन मुद्दे को लेकर नड्डा के निशाने पर राहुल, पूछा-झूठ बोलना कब बंद करेगी कांग्रेस?◾BJP सांसद का पलटवार- 80 के दशक से जमीन पर कब्जा करके बैठा है चीन, कांग्रेस ने क्यों नहीं की कार्रवाई ◾2019 में TMC को किया आधा, 2021 में कर देंगे सफाया : दिलीप घोष◾अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव को बसाए जाने की रिपोर्ट पर सियासत तेज, राहुल ने PM पर साधा निशाना ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले 10 हजार से कम, 137 लोगों ने गंवाई जान ◾कांग्रेस मुख्यालय में आज राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कृषि कानूनों पर जारी करेंगे बुकलेट◾दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी, मरीजों का आंकड़ा 9.55 करोड़ तक पहुंचा◾TOP 5 NEWS 19 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आखिरी टेस्ट मैच से जसप्रीत बुमराह बाहर? अब मुसीबत में पड़ी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को काफी ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल यहां एक के बाद एक कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। वहीं अपने सबसे ज्यादा जरूरी हथियारों के बिना मैदान पर उतर रही भारतीय टीम को अब एक को सबसे बड़ा झटका लगा है। जी हां खबर है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ब्रिस्बेन में होने वाला आखिरी टेस्ट मैच खेलने में असमर्थ हैं।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय पेट की इंजरी से जूझ रहे हैं और 15 तारीख से शुरू होने वाले अंतिम और निर्णायक टेस्ट का हिस्सा बुमराह नहीं हा सकेंगे। 

50 फीसदी फिट रहे तो खिलाएंगे

खबर है कि जसप्रीत बुमराह के पेट का स्कैन हुआ है,जिसकी रिपोर्ट अभी तक आई नहीं है,मगर उनकी इंजरी गहरी है। हालांकि मैनेजमेंट का यह भी कहना है कि यदि बुमराह 50 फीसदी फिट रहे तो उन्हें 15 तारीख को होने वाले अंतिम टेेस्ट मैच में खिलाए जानें की उम्मीद है। यानी आखिरी फैसला स्कैन का नतीजा सामने आने के बाद ही हो सकता है। 

दरअसल जसप्रीत बुमराह को सिडनी में फील्डिंग करते हुए पेट में खिंचाव आने की शिकायत हुई है। ऐसे में यदि बुमराह हाफ फिट हो जाते हैं और वह आखिरी टेस्ट में खेलते हैं तो फिर वह इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज से उनका बाहर होना तय है। 

अब ब्रिस्बेन टेस्ट से बुमराह का बाहर होने का मतलब है कि एक अनुभवहीन तेज गेंदबाजी अटैक के साथ टीम इंडिया का मैदान में उतरना। मौजूदा दौरे में चोटिल होकर बाहर होने वाले बुमराह तीसरे पेसर होंगे। क्योंकि इनसे पहले मोहम्मद शमी,उमेश यादव सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं इशांत तो ऑस्ट्रेलिया आए ही नहीं। 

भुवनेश्वर को भी आईपीएल 2020 के दौरान चोट लगी थी। वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में बुमराह की जहग टी नटरजान को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर खेलेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी दो अन्य पेसर होंगे।

पहले ही बाहर हो चुके हैं जडेजा और विहारी 

बता दें तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टार ऑलराउंड रविंद्र जडेजा अपना अंगूठा फ्रैक्चर करवा बैठे थे। वहीं मैच की दूसरी पारी में हनुमा विहारी भारी दर्द के बावजूद बल्लेबाजी करने में जुटे हुए थे। दोनों खिलाड़ी चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। 

वहीं कल तीसरा टेस्ट मैच खत्म होने के ठीक बाद बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी थी। ऐसे में विहारी के स्थान पर ऋधिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में और ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज मैदान पर उतारा जा सकता है,या फिर मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह जी जा सकती है।