BREAKING NEWS

आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾BJP प्रवक्ता ने फूलन देवी को कहा 'डकैत', अखिलेश ने बताया 'निषाद समाज' का अपमान ◾तमिलनाडु बारिश : चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव, IMD ने तटीय जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट ◾गौतम गंभीर की जान को खतरा, ISIS कश्मीर ने तीसरी बार दी धमकी, कहा- कुछ नहीं कर सकती IPS श्वेता ◾महाराष्ट्र सरकार के 2 साल हुए पूरे, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- एमवीए सरकार ने आपदा को अवसर में बदला◾

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उगला जहर, कहा- बारिश नहीं होती तो हम भारत के नौ विकेट लेते

भारतीय टीम काफी लंबे समय से इंग्लैंड दौरे पर है। जहां विराट सेना को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया। मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उसके नौ विकेट बचे थे , लेकिन इस मुकाबले का पूरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। 

मैच के बाद रुट के बदले तेवर 

बारिश में मैच धूल जाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का एक बयान सामने आया है, जिसमें रुट ने कहा कुछ गलतियां अगर उनकी टीम ना करती तो वो टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे होते। यही नहीं रूट ने इसके साथ ये भी कहा हमें खुद पर पूरा यकीन था कि हम आखिरी दिन ये टेस्ट मैच जीत सकते हैं, उन्होंने कहा कि, ट्रेंट ब्रिज में अगर बारिश नहीं होती तो हम भारत के नौ विकेट ले सकते थे। 

गौरतलब है इंग्लैंड के लिए  इस मैच में कप्तान रूट ने दोनों पारियों में दमदार खेल खेला है। पहली पारी में जहां उन्होंने अर्धशतक लगाया वहीं दूसरी पारी में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम की इस मैच में वापसी कराई और उनके इसी खास प्रदर्शन के लिए उन्हें ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद रूट ने ये भी माना कि आखिरी दिन भारत का पलड़ा भारी था। उन्होंने कहा, सच कहूं तो मैच के आखिरी दिन भारत हमसे आगे था।  हालांकि हम जानते हैं कि इस तरह की पिच पर एक-दो विकेट लेकर आप मैच में कभी भी वापसी कर सकते हैं। 

इसके साथ ही रुट ने कहा एक समय ऐसा लग रहा था कि 40 ओवर का खेल पायंगे। क्योंकि उस समय एक टीम के तौर पर हम यही सोच रहे थे की यदि खेल होता है तो शायद हम इस विकेट पर भारत के नौ विकेट लेने में कामयाब हो सकते हैं। पांचवे दिन बल्लेबाजी के दबाव के चलते मैच का रूख तेजी से हमारे पक्ष में मुड़ सकता था। 

 

आखिरी दिन बारिश ने मैच का रोमांच किया खराब 

आगे कप्तान रूट ने कहा, मैच के आखिरी दिन सब बातों पर मौसम हावी रहा और अंत में उसी की जीत हुई। अगर मौसम खराब नहीं होता तो आखिरी दिन का खेल काफी रोमांचक हो सकता था। इसके अलावा मैच में टीम की बल्लेबाजी को लेकर रूट ने कहा, हमने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में औसत बल्लेबाजी की, हमें अगले टेस्ट से पहले इसमें सुधार की जरुरत है। साथ ही हमें अपनी फील्डिंग भी बेहतर करनी होगी और जो भी मौके मिले उन्हें भुनाना होगा। 

बता दें,दूसरे टेस्ट के लिए  दोनों टीम्स आज लंदन रवाना होंगी जहां मंगलवार से लॉर्ड्स में ट्रेनिंग शुरू कर देगी।