BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

जोफ्रा आर्चर ने कहा, अगर भारतीय गेंदबाज मुझे बनना होता तो मैं इस तेज गेंदबाज़ की तरह बनता

क्रिकेट का ब्लॉकबस्टर विश्वकप का आगाज हो गया है। विश्व कप 2019 का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। क्रिकेट फैन्स इस बड़े टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जो अब खत्म हो गया है। इस साल विश्व कप 2019 की मेजबानी इंग्लैंड कर रहा है और चैंपियन ट्रॉफी जीतने में भी प्रबल दावेदारी में सबसे ऊपर इंग्लैंड का ही नाम आ रहा है। 

विश्व कप 2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉड्र्स में खेला जाना है। विश्व कप 2019 राउंड रॉबिन फॉर्मेट के अनुसार खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने विश्व कप के शुरू होने से पहले एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने क्रिकेट दुनिया के तीन खतरनाक बल्लेबाजों के बारे में बताया। 

इन तीन बल्लेबाजों को जोफ्रा आर्चर ने खतरनाक बताया

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और जोस बटलर को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बताया है। जोफ्रा आर्चर ने कहा कि, आप लोग मेरे नजर से जोस बटलर, विराट कोहली और डेविड वार्नर जैसी तिकड़ी को नहीं देख सकते हैं। बटलर आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंद को मैदान से बाहर मार सकते हैं। वह बहुत खतरनाक हैं। अन्य दो अलग हैं। कोहली खेल को बहुत अच्छे से समझते हैं। 

जोफ्रा ने आगे कहा कि, जैसे उन्हें पता चल जाता है की आप अगली गेंद कौन सी फेंकने जा रहे हैं, वह टीमों को परेशान कर देते हैं। वार्नर के साथ, मुझे नहीं लगता कि कोई भी ओर भी गेंद को उनके जैसे जोर से मारता है। वह एक वास्तविक प्रतियोगी हैं और एक शानदार आईपीएल की वापसी कर रहे हैं। 

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की विश्व कप टीम में हैं 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बिग बैश और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। विश्व कप से पहले पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में आर्चर ने शानदार प्रदर्शन किया है। उस समय विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा नहीं हुई थी। 

इंग्लैंड की पहले विश्व कप की टीम में जोफ्रा आर्चर को शामिल नहीं किया गया था लेकिन बाद भी आर्चर ने अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को विवश कर दिया उनका चयन करने में। किसी भी समय गेंदबाजी करने की क्षमता जोफ्रा आर्चर में है। आर्चर इंग्लैंड की स्पाट पिचों पर बहुत प्रभावशाली हैं। 

इस भारतीय गेंदबाज की तरह बनना चाहते हैं आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा, पिछले सीजन में इशांत शर्मा ने ससेक्स टीम के लिए खेलते समय हमारे साथ समय बिताया था। वह गेंद को अंदर और बाहर दोनों तरफ से स्विंग कराते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हम दोनों एक जैसे ही हैं क्योंकि वह भी लंबे हैं। इसलिए अगर मुझे एक भारतीय गेंदबाज जैसा बनना होता तो संभवत: यह इशांत होते।