BREAKING NEWS

एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाक-आस्ट्रेलिया में जीत की ‘जंग’

टांटन : मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी। 

यह वही मैदान है जहां स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल की सजा काटने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार वापसी की थी। 2016 में खेले गये इस मुकाबले में आमिर ने समरसेट के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। आमिर एक बार फिर इस मैदान पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। 

विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी। अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया। श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा। 

पाकिस्तान की टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है। कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते हैं लेकिन विश्व कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है। सरफराज ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं जीते हैं लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मैच नहीं जीते थे। उसके बावजूद हमने इंग्लैंड को हराया और इससे हमें बहुत सकारात्मकता मिली है। हम इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रवैये के साथ मैदान में उतरेंगे। 

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी की कोशिश करेगा। (स्टीव) स्मिथ और (डेविड) वार्नर के साथ वापसी से टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाने वाले डेविड वार्नर से एक बार फिर आतिशी पारी की उम्मीद होगी। भारत के खिलाफ हालांकि वार्नर ने 56 रन बनाने के लिए 84 गेंदों का सामना किया जिसमें 48 गेंद ऐसी थीं जिन पर वह रन नहीं बना सके। 

उनकी धीमी पारी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और उसे भारत के खिलाफ 36 हार का सामना करना पडा। फिंच ने हालांकि सलामी बल्लेबाजी में अपने जोड़ीदार वार्नर का बचाव किया। वार्नर और स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाये जाने के बाद एक साल के निलंबन से वापसी कर रहे है। फिंच ने कहा कि उन्होंने (भारत ने) वार्नर के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें कुछ और समय चाहिए।