BREAKING NEWS

वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾मूसा की मौत का बदला लेने के लिए फिर हो सकता है पुलवामा जैसा अटैक, J&K में हाई अलर्ट जारी◾मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की है शक्ति : उद्धव ठाकरे◾बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का छठा दिन, ममता से बातचीत की जगह पर फैसला होना बाकी◾बिहार में लू का कहर जारी, औरंगाबाद और गया समेत 3 जिले में 56 लोगों की मौत◾

खेल

पाक-आस्ट्रेलिया में जीत की ‘जंग’

टांटन : मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। टूर्नामेंट में शुरूआती दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ मिली हार को भुला कर अपने अभियान को पटरी पर वापस लाना चाहेगी। 

यह वही मैदान है जहां स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पांच साल की सजा काटने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार वापसी की थी। 2016 में खेले गये इस मुकाबले में आमिर ने समरसेट के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। आमिर एक बार फिर इस मैदान पर अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। 

विश्व कप में पाकिस्तान का अभियान खराब तरीके से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम 105 रन पर आउट होने के बाद मैच सात विकेट से मैच गंवा बैठी। अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने हालांकि खिताब के प्रबल दावेदार एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 14 रन से हराकर सबको चौंका दिया। श्रीलंका के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक साझा करना पड़ा। 

पाकिस्तान की टीम हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 14 मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत दर्ज कर सकी है। कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मुकाबले नहीं जीते हैं लेकिन विश्व कप में उनके खिलाफ मिली जीत से हौसले बुलंद है। सरफराज ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं जीते हैं लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ भी ज्यादा मैच नहीं जीते थे। उसके बावजूद हमने इंग्लैंड को हराया और इससे हमें बहुत सकारात्मकता मिली है। हम इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रवैये के साथ मैदान में उतरेंगे। 

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया वापसी की कोशिश करेगा। (स्टीव) स्मिथ और (डेविड) वार्नर के साथ वापसी से टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में दो अर्धशतक लगाने वाले डेविड वार्नर से एक बार फिर आतिशी पारी की उम्मीद होगी। भारत के खिलाफ हालांकि वार्नर ने 56 रन बनाने के लिए 84 गेंदों का सामना किया जिसमें 48 गेंद ऐसी थीं जिन पर वह रन नहीं बना सके। 

उनकी धीमी पारी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और उसे भारत के खिलाफ 36 हार का सामना करना पडा। फिंच ने हालांकि सलामी बल्लेबाजी में अपने जोड़ीदार वार्नर का बचाव किया। वार्नर और स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाये जाने के बाद एक साल के निलंबन से वापसी कर रहे है। फिंच ने कहा कि उन्होंने (भारत ने) वार्नर के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें कुछ और समय चाहिए।