BREAKING NEWS

गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾

खेल

Kagiso Rabada ने क्रिकेट इतिहास की सबसे हैरान करने वाली गेंद फेंकी, वीडियो वायरल

 gdrtryhfetg

क्रिकेट मैदान पर कई बार ऐसे किस्से हो जाते हैं जिसे देखकर हम सब चौंक जाते हैं। अगर वो क्रिकेट में हो जाते हैं तो वह बहुत जल्दी ही सुर्खियों में आ जाते हैं। क्रिकेट के मैदान पर ऐसा ही एक किस्सा साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी20 मैच के दौरान देखने को मिला है।

\"\"

Kagiso Rabada ने फेंकी सबसे खराब गेंद

\"\"

बता दें कि यह वाक्या उस समय हुआ जब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज Kagiso Rabada गेंदबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के क्वीनस्लैंड में यह मैच हो रहा था। इस मैच का नौवा ओवर चल रहा था और रबाड़ा ने तभी एक ऐसी गेंद करी कि मैदान पर मौजूद सारे ही लोग हैरान हो गए।

\"\"

रबाड़ा ने जैसे ही बल्लेबाज को गेंद फेंकने के लिए हाथ से छोड़ी तो वैसे ही गेंद उनके हाथ से छूट गई और बहुत दूर जाकर गिरी। जिसको बाद में प्वाइंट में खड़ा फिल्डर उसने उठाया। उस समय बल्लेबाजी ग्लेन मैक्सवेल कर रहे थे। रबाड़ा के हाथ से गेंद फिसलकर यह गेंद बल्लेबाज की बजाए प्वाइंट की तरफ चली गई और बहुत दूर जाकर गिरी।

\"\"

उसके बाद बहुत देर तक मैदान पर ही अंपायरों ने विचार-विमर्श किया और उस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रबाड़ा इस समय दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबजों में गिन जाता है।

https://twitter.com/BezawadaAditya/status/1063767296923983872

दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं Kagiso Rabada

\"\"

Kagiso Rabada ने बहुत कम समय में अपनी तेजी और नियंत्रण से क्रिकेट में बहुत बड़ा नमा कमाया है। वहीं, मैच के नतीजे की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हरा दिया। बारिश के कारण यह मैच 10-10 ओवर का हो गया था।

\"\"

दक्षिण अफ्रीका ने 10 ओवरों में 108 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट खोकर केवल 87 रन ही बना सकी। भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले मिली ये करारी हार ऑस्ट्रेलिया का और मनोबल तोड़ने का काम करेगी।