BREAKING NEWS

आतंकी मॉड्यूल : ISI प्रशिक्षित आतंकवादी भारत में पुलों, रेलवे पटरियों को उड़ाने वाले थे - आधिकारिक सूत्र◾केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर साधा निशाना , कहा - रोजा-इफ्तार पार्टी करने वाले अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं◾RSS पर विवादित बयान देने पर राहुल पर प्राथमिकी दर्ज करने पर विचार कर रहे हैं नरोत्तम मिश्रा◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की◾SC, ST, OBC , अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए योजनाओं को लेकर केंद्र ने GoM का किया गठन◾केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल शुक्रवार को दिल्ली में करेगा प्रदर्शन ◾कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गोवावासियों को संबोधित करेंगे PM मोदी◾भारत ने अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादी समूहों की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की◾कोविड-19 की बूस्टर खुराक फिलहाल केंद्रीय विषय नहीं : केंद्र◾गुजरात : CM भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई मंत्रालय, कनुभाई देसाई को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कोरोना महामारी के समय जनधन-आधार-मोबाइल की तिगड़ी पासा पलटने वाली साबित हुई◾विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 प्रारूप की कप्तानी◾एक समय था जब गुजरात को कहा जाता था कर्फ्यू राजधानी, BJP सरकार ने मजबूत की कानून-व्यवस्था : शाह◾कांग्रेस ने ICMR पर कोरोना से जुड़े तथ्य छिपाने का लगाया आरोप, आपराधिक जांच की मांग की ◾BJP ने राहुल को बताया 'इच्छाधारी हिंदू', कहा- जब व्यक्ति का ‘मूल पिंड’ विदेशी हो, तो रहती है ये विसंगती ◾PM मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांगों को मिलेगी सौगात, गुजरात में शुरू होगी ‘मोबाइल वैन’ सेवा◾अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विलियमसन ने एक और धांसू शतक किया अपने नाम, नंबर-1 की दौड़ में यूं पड़े विराट और स्टीव स्मिथ पर भारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बार फिर से जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी सोमवार को न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। दरअसल दूसरे दिन मैच का अंत न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 286 रनों के साथ किया है।

इस दौरान कप्तान विलियमसन 112 रन ठोककर भी नाबाद हैं। वहीं उनके साथ हेनरी निकोलस 89 रन बनाकर कप्तान के साथ पिच पर डटे रहे। इस बीच खास बात विलियम्सन ने अपने करियर का 24वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया है।विलियमसन ने अभी तक 175 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए हैं। वहीं निकोलस 186 गेंद खेल चुके हैं। उन्होंने अभी तक आठ चौके मारे हैं।

हाल ही में आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन ने ऑस्टे्रलिया के तूफानी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारत के रन मशीन विराट कोहली को पिछे छोड़ते हुए टेस्ट की बल्लेेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 की कुर्सी पर अपना कब्जा जमा लिया है। यह सब कुद बॉक्सिंग डे टेस्ट के वक्त हुआ। जहां विलियमसन रूके नहीं और उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना लाजवाब शतक जड़ दिया। खास बात उनका यह लगातार तीसरे टेस्ट में शतक है। 

ऐसे जड़ी हैटट्रिक सेंचुरी

दिग्गज खिलाड़ी ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट में 251 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट में 129 रनों की पारी खेली और फिर अब नए साल में जारी दूसरे मैच में 112 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह से अपनी शानदार गेम खेलकर उन्होंने नंबर वन की कुर्सी स्टीव स्मिथ से छीन ली है। वैसे इस बात में कोई शक नहीं विलियमसन ने स्मिथ 877 पॉइंट्स और कोहली 879 पॉइंट्स से काफी ज्यादा अंतर बनाकर खुद 890 पॉइंट्स पर पहुंच गए हैं। 

बात अगर पाकिस्तान की टीम की करें तो वह पहली पारी में 297 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी। शाहीन शाह अफरीदी और फहीम अशरफ ने 52 के कुल स्कोर पर कीवी टीम के दो विकेट लिया। वहीं 52 के कुल स्कोर पर टॉम ब्लंडल (16) को अशरफ ने आउट किया और  इसी स्कोर पर टॉम लाथम (33) को अफरीदी ने पविलियन भेज दिया। साथ ही 71 के कुल स्कोर पर रॉस टेलर (12) को मोहम्मद अब्बास ने आउट कर कीवी टीम को तीसरा विकेट दिलाया।

इसके बाद टीम के धुरंदर विलियमसन और निकोलस ने पाकिस्तान को अपना चौथा विकेट नहीं चटकने दिया। इस बीच दोनों ने अभी तक चौथे विकेट के लिए 215 रनों की साझेदारी कर ली है और साथ ही यह सुनिश्चित कर दिया पाकिस्तान टीम हावी नहीं हो पाए।