BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

कपिल देव ने कहा युवराज सिंह को अच्छी विदाई मिलनी चाहिए थी,अपनी ऑलटाइम 11 में दी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे पहला वल्र्ड कप दिलाने वाले महान कप्तान कपिल देव ने हाल ही में कहा कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि युवराज सिंह को मैदान पर भी विदाई भी मिलनी चाहिए थी।

 बता दें कि बीते 2 दिन पहले यानि सोमवार के दिन भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाडी युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिसके बाद उन्हें खेल जगत से लेकर बॉलीवुड सितारों ने शुभकामनाएं दी।

युवराज सिंह ने कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज किये अपने नाम 

चंडीगढ़ में साला 1981 में जन्में युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट,304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले हैं। युवराज सिंह ने अपना पहला वनडे साल 2000 में खेला था। वहीं 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था।

टेस्ट मैच में युवराज सिंह ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन बनाए हैं। युवराज सिंह ने अपना लास्ट टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में युवराज सिंह अंतिम बार साल 2017 में नजर आए थे। 

युवराज सिंह ने इसी तरह टी-20 मैचों में कुल 1177 रन बनाए हैं। इसमें उनके  8 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 9 वनडे में 111 और टी-20 मैचो में 28 विकेट भी लिए हैं। बता दें कि युवराज सिंह ने साल 2008 के बाद कुल 231 टी-20 मैचे खेले हैं और उसमें 4857 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं युवी ने टी-20 मैचों में 80 विकेट भी लिए हैं।

कपिल देव ने युवी के लिए बोली यह बात...

कपिल देव ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि युवराज सिंह एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। अगर मैं भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम बनता हूं तो उसमें युवराज सिंह को जरूर शामिल करूंगा। क्योंकि वह एक बेहद शानदार खिलाड़ी हैं। कपिल ने आगे कहा युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को मैदान पर विदाई जरूर मिलनी चाहिए। 

मैं यह देखना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शानदार क्रिकेल खेला है। हमें देश में युवराज जैसे लीडर ही चाहिए क्योंकि आने वाली पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती हैं और उन्होंने अपने कैरियर में जो भी सफलता हासिल की उसके लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं।