BREAKING NEWS

एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, रसूल वानी बने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष◾AAP सरकार के पांच महीने पूरे होने पर 5 मंत्रियों ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड◾मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गुजरात की फैक्ट्री में मारा छापा, 1026 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त◾गुजरात दंगों में बिल्कीस बानो दुष्कर्म के दोषी जेल से रिहा, राजनीति का शिकार होने का किया बड़ा दावा◾दिल्ली सरकार ने कोविड संबंधी आंकड़ों के प्रबंधन के लिए बनाई दो टीम, एक सरकारी आदेश में दी जानकारी ◾टारगेट किलिंग पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा- पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा◾ Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- विदेशी निवेशकों की पहली पसंद बन रहा है हरियाणा◾Mother Dairy hikes Today: मदर डेयर दूध के भी बढ़े दाम, दो रूपये लीटर की हुई बढ़ोतरी, कल से होगा लागू◾

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कोहली द्वारा दिए गए बयान पर फूटा कपिल देव का गुस्सा

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम की  इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार थी। न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत को छठी बार हराया है। मैच हार जाने के बाद विराट ने कहा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने साहसिक खेल नहीं दिखाया। हम साहस नहीं दिखा पाए। लेकिन अब ऐसा प्रतीत होता है कि कोहली का इस तरह का बयान भारत के विश्व चैंपियन कपिल देव को कुछ रास नहीं आया और उन्होंने इस पर  रिएक्ट किया।  

एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कपिल देव ने कोहली के बयान को बेतुका बताया है। इस दौरान कपिल देव ने कोहली और टीम इंडिया को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि, कप्तान को ऐसे बयान से बचना चाहिए।  विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का ऐसा बयान करना हैरान करने वाला है।  हमें पता है कि कोहली मैच को जीतने के लिए कितनी मेहनत करते हैं, लेकिन मैच में टीम के खिलाड़ियों का और कप्तान का बॉडी लैंग्वेज ऐसा रहेगा तो यकीनन हम मैच नहीं जीत पाएंगे।  

आगे उन्होंने कहा कि, टीम के कोच रवि शास्त्री और मेंटॉर धोनी को आगे आना चाहिए और इस बुरे समय में टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना चाहिए। साथ ही ऐसे परफॉर्मेंस के बाद टीम की आलोचना होना स्वभाविक है और टीम के खिलाड़ियों को इसे स्वीकारना होगा।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारत हर डिपार्मेंट में कुछ खास नहीं रहा, बैटिंग हो या फिर गेंदबाजी टीम इंडिया की तरफ से किसी ने भी आगे बढ़कर अच्छा परफॉर्मेंस नहीं किया। मैच के बाद  ईशान किशन और केएल राहुल को ओपनिंग कराने को लेकर टीम के फैसले की खूब आलोचना हो रही है।

गौरतलब है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से हार झेलने के बाद अब भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना भी बेहद मुश्किल है। फिलहाल भारत को अभी 3 मैच और खेलने हैं और हर मैच में टीम को भारी अंतर के साथ मैच को अपने नाम करना होगा साथ ही दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। बता दें, टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला अब 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलना है।