BREAKING NEWS

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा- भविष्य में युद्ध जीतने के लिए नई प्रतिभाओं की भर्ती की जरूरत◾शशि थरूर की महिला सांसदों सग सेल्फी हुई वायरल, कैप्शन लिखा- कौन कहता है लोकसभा आकर्षक जगह नहीं?◾ओवैसी बोले- CAA को भी रद्द करे मोदी सरकार..पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा- इनको कोई गंभीरता से नहीं लेता◾ 'ओमीक्रोन' के बढ़ते खतरे के चलते जापान ने विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की◾IND VS NZ के बीच पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रा, आखिरी विकेट नहीं ले पाई टीम इंडिया ◾विपक्ष को दिया बड़ा झटका, एक साथ किया इतने सारे सांसदों को राज्यसभा से निलंबित◾तीन कृषि कानून: सदन में बिल पास कराने से लेकर वापसी तक, जानिये कैसा रहा सरकार और किसानों का गतिरोध◾कृषि कानूनों की वापसी पर राहुल का केंद्र पर हमला, बोले- चर्चा से डरती है सरकार, जानती है कि उनसे गलती हुई ◾नरेंद्र तोमर ने कांग्रेस पर लगाया दोहरा रुख अपनाने का आरोप, कहा- किसानों की भलाई के लिए थे कृषि कानून ◾ तेलंगाना में कोविड़-19 ने फिर दी दस्तक, एक स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक पाए गए कोरोना संक्रमित ◾शीतकालीन सत्र में सरकार के पास बिटक्वाइन को करेंसी के रूप में मान्यता देने का कोई प्रस्ताव नहीं: निर्मला सीतारमण◾विपक्ष के हंगामे के बीच केंद्र सरकार ने राज्यसभा से भी पारित करवाया कृषि विधि निरसन विधेयक ◾कृषि कानूनों की वापसी का बिल लोकसभा में हुआ पारित, टिकैत बोले- यह तो होना ही था... आंदोलन रहेगा जारी ◾बिना चर्चा कृषि कानून बिल वापसी को विपक्ष ने बताया लोकतंत्र के लिए काला दिन, मिला ये जवाब ◾प्रदूषण के मद्दे पर SC ने अपनाया सख्त रुख, कहा- राज्य दिशानिर्देश नहीं मानेंगे, तो हम करेंगे टास्क फोर्स का गठन ◾कांग्रेस का केंद्र पर निशाना -बिल वापसी नहीं हुई चर्चा क्योंकि सरकार को हिसाब और जवाब देना पड़ता◾पीएम मोदी ने निभाया किसानों को दिया वादा, लोकसभा में हंगामे के बीच पास हुआ कृषि कानून वापसी बिल ◾प्रधानमंत्री मोदी की अपील का नहीं हुआ विपक्ष पर असर, हंगामेदार हुई दोनों सदनों की शुरुआत ◾किसानों के समर्थन में संसद के बाहर कांग्रेस का विरोध, राहुल बोले- आज उगाना है अन्नदाता के नाम का सूरज ◾"संसद में सवाल भी हो और शांति भी", सत्र की शुरुआत से पहले बोले मोदी- कुर्सी की गरिमा को रखें बरकरार◾

दिल्ली के खिलाफ भी कार्तिक त्यागी ने भरी हुंकार, पहली बॉल पर शिखर धवन को किया आउट

आईपीएल 2021 का 36वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। ऐसे में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं दूसरी और पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम ने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं।

वहीं पंजाब किंग्स के विरुद्ध आखिरी ओवर में चार रन बचाकर तहलका मचाने वाले वाले तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने इस मैच में भी काफी अच्छी शुरुआत थी। इसके बाद अब कार्तिक ने ऑरेंज कैप होल्डर शिखर धवन को बोल्ड करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। 

कार्तिक त्यागी के ओवर की पहली ही गेंद पर धवन का विकेट चटका दिया। राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज की अंदर आती हुई गेंद को धवन ने बैकफुट पर रहते हुए खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्टंप पर जा लगी और धवन 7 गेंद खेलकर महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

विडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वैसे कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग में इस मैच से पहले तक 12 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 35.67 के औसत और 23.08 के स्ट्राइक रेट से 12 विकेट अपने नाम किये है,उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 29 रन देकर 2 विकेट रहा।

बता दें,  राजस्थान रॉयल्स ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं। टीम ने एविन लुईस और क्रिस मोरिस की जगह डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को टीम में शमिल किया है।