BREAKING NEWS

गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾

खेल

भारतीय टीम के लिए बुरी खबर वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुए केदार जाधव, मिल सकता है इन खिलाड़ियों को मौका

 rupinder-pal

भारतीय टीम के ऑलरांउडर केदार जाधव को विश्व कप टीम में शामिल किया गया था। बीते रविवार चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मौहाली में मैच खेला गया जिसमें केदा जाधव को कंधे पर चोट लग गई है। जाधव की चोट पर चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बात करते हुए कहा कि जाधव की प्लेऑफ में खेलने की संभावना बहुत कम है। विश्व कप को शुरू होने में अब 1 महीना रह गया है।

\"\"

केदार जाधव को लगी कंधे पर चोट

वहीं बीसीसीआर्ई भी केदार जाधव के साथ किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहेगी क्योंकि जाधव विश्व कप में भारतीय टीम में एक अहम भूमिका निभाएंगे। अगर विश्व कप से पहले केदार जाधव की यह चोट ठीक नहीं होती है तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा और उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। अगर जाधव नहीं जाते हैं इंग्लैंड तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का है।

\"\" चेन्नई के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान जाधव को कंधे पर चोट लग थी। ड्वेन ब्रावो 14वां ओवर डाल रहे थे तभी रविंद्र जडेजा ने गेंद को थ्रो किया था जिसे वह सीमा रेखा पर जाने से रोक रहे थे तभी उन्हें यह चोट लग गई थी। उसके बाद मैदान पर ही वह दर्द में दिखाई दिए और चेन्नई के फिजियो टॉमी सिमसेक उन्हें मैदान से बाहर ले गए। उसके बाद वह मैदान पर नहीं आए उनकी जगह मुरली विजय को फील्डिंग के लिए भेजा गया। \"\"

इन खिलाडिय़ों को मिल सकता है विश्व कप टीम में मौका

चयनकर्ताओं ने पंत को विश्व कप टीम में नहीं चुना था जिसके बाद कई दिग्गज खिलाडिय़ों ने इस बात पर हैरानी जताई थी। आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है। पंत के शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम के एक बेतहरीन खिलाड़ी के रूप में सब देख रहे हैं।

\"\"

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी मनीष पांडे ने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया है और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस आईपीएल में मनीष पांडे ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है जिसे देखते हुए चयनकर्ता उन्हें विश्व कप की टीम में केदार जाधव की जगह इनका नाम सोच सकते हैं।

\"\"

इसके साथ ही भारतीय टीम में लंबे समय से नंबर चार पर खेलने वाले अंबाती रायडू को भी चयनकर्ता मौका दे सकते हैं। हालांकि आईपीएल 2019 में अंबाती रायडू अच्छी फॉर्म में नहीं दिखाई दे रहे हैं।

\"\"

भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका धोनी ने पूरी की है लेकिन उनके बाद यह भूमिका जाधव करते हुए आ रहे हैं। जाधव भी अपनी चोट जल्दी से ठीक करना चाहेंगे और विश्व कप का यह बड़ा मौका अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे।

\"\"