BREAKING NEWS

अरुणाचल प्रदेश नहीं है कचरे का ढेर, कुत्ता टहलाने वाले IAS के तबादले पर भड़कीं महुआ मोइत्रा◾30 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल तो इमरान ने शहबाज शरीफ पर बोला हमला, भारत की तारीफ में पढ़े कसीदे◾World Corona : 52.78 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 62.8 लाख मरीजों की हो चुकी है मौत ◾देश में एक दिन में 3 हजार के करीब नए मामले, 15814 पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा ◾भारतीय लेखिका गीतांजलि श्री को मिला बुकर प्राइज 2022, उपन्यास 'रेत समाधि' के अंग्रेजी अनुवाद को मिला खिताब ◾देश के पहले PM जवाहर लाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि, प्रधानमंत्री मोदी-सोनिया ने दी श्रद्धांजलि ◾J&K : टीवी कलाकार की हत्या में शामिल दोनों आतंकी ढेर, श्रीनगर में भी 2 दहशतगर्दों का हुआ सफाया◾आज का राशिफल ( 27 मई 2022)◾त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल तबादला◾PM मोदी के नेतृत्व और सशस्त्र बलों के योगदान ने भारत के प्रति दुनिया के नजरिये को बदला : राजनाथ◾PM मोदी ने तमिल भाषा का किया जिक्र , स्टालिन ने ‘सच्चे संघवाद’ को लेकर साधा निशाना◾भारत, यूएई ने जलवायु कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर ◾J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾

टीम इंडिया को लेकर केविन पीटरसन ने फिर उगला जहर, बोले-आईपीएल खेलकर नहीं होती है टेस्ट मैच...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन का आगाज आज यानि 18 जून से हो गया है।  इस खिताबी मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है।कीवी टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को सही तरह से सुधार लिया है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद सिर्फ इंट्रा स्कवाड मैच ही खेले हैं। 

हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि भारतीय टीम को प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने की वजह से डब्ल्यूटीसी फाइनल में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं। यही नहीं पीटरसन ने टीम इंडिया को ताना मारते हुए ये भी कहा कि आप इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैचों के तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते हैं। 

पीटरसन का कहना हैं, न्यूजीलैंड की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयारियां काफी बेहतरीन हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले और दोनों में ही काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट की तैयारी एक महीने पहले स्थगित हो चुके आईपीएल में खेलकर नहीं कर सकते और वह भी बिना किसी प्रॉपर वर्मअप मैचों के।  भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बिल्कुल खराब है। टीम ने इंग्लैंड में खेली अपनी पिछली तीनों ही टेस्ट सीरीज बड़े अंतर से गंवाई है। साल 2018 में टीम को 1-4, 2014 में 1-3 और 2011 में 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 

इस बीच पीटरसन आगे कहते हैं, न्यूजीलैंड का पेस बॉलिंग अटैक इंग्लैंड के खिलाफ धांसू था। टिम साउदी ने लॉर्ड्स में दमदार प्रदर्शन किया था और फिर मैट हेनरी ने एजबेस्टन में जो कि फाइनल मैच भी नहीं खेलने वाले हैं। आपको एकमात्र टेस्ट मैच में सिर्फ एक या दो ही मौके मिलते हैं और मुझे डर है कि इंडिया तैयारियों के मामले में पीछे है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के भारत की प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान),रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।