BREAKING NEWS

विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केविन पीटरसन ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा- पहले से ही जानता था महानता.....

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज केविन पीटरसन ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा  कि विराट कोहली महान प्लेयर्स में शामिल होने के लिए ही बने हैं इस बात का अहसास कुछ साल पहले ही हो गया था। आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कोहली और पीटरसन खेले थे। 

साल 2009 में केविन पीटरसन आईपीएल में आरसीबी के कप्तान बने थे। उस समय टीम में युवा खिलाड़ी के तौर पर विराट कोहली को मौका दिया गया था। हालांकि टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का उस समय डेब्यू नहीं किया था।

 एक न्यूज पोर्टल को इंटरव्यू देते हुए केविन पीटरसन ने कहा, विराट के साथ बस मैं बैठकर और उनके साथ बैटिंग करके मैं समझ गया था कि वे महानता हासिल करने के लिए ही बने हैं। गेम को लेकर उनकी अप्रोच, उनकी सीखने की ललक और उनके पूछे प्रश्नों से मुझे इस बात का अहसास हुआ था। 

पीटरसन ने आगे बयान देते हुए कहा, उस समय विराट गोलमटोल हुआ करता था और इसके लिए मैं अभी भी उसके साथ ठिठोली करता हूं लेकिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का संकल्‍प उस समय भी उनका था। मुझे याद है कि राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में मैं अपनी टीम को जीत दिला रहा था, तभी कोहली ने मुझे रन आउट करा दिया। रन आउट होने के बाद भी कोहली ने हिम्मत नहीं छोड़ी और अपनी टीम को जीत दिलाने के प्रयास में लगे रहे। वह अपना विकेट नहीं देना चाहते थे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि मैंने कितने टेस्ट खेले हैं या मैं कितना सीनियर हूं।

उसके बाद क्रिकेट में बहुत सारी ऊंचाइयों को विराट कोहली ने छुआ है और आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में उनका नाम लिया जाता है। आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली ने साल 2011 में संभाली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल में इस समय विराट कोहली हैं। 

आईपीएल में अब तक 5412 रन विराट कोहली ने बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक जड़े भी हैं। इतना ही नहीं आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्‍थान पर हैं। पीटरसन ने कहा, हमारे बीच दोस्ताना संबंध है, इसका कारण शायद यह है कि जब यह युवा थे तब मैंने कैरियर की शुरुआत में उसकी मदद की थी और उसका मार्गदर्शन किया था।