BREAKING NEWS

बल्लभगढ़ : लड़की की हत्या को लेकर लोगों ने सड़क को किया जाम, मां ने कहा- दोषियों का हो एनकाउंटर ◾बिहार चुनाव : सोनिया बोलीं- दिल्ली और बिहार में बंदी सरकार, ना कथनी सही-ना करनी◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾पाकिस्तान : पेशावर के मदरसे में ब्लास्ट से 7 की मौत, 70 से अधिक घायल◾विश्व में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी,संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 33 लाख के पार◾TOP 5 NEWS 27 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख के करीब, एक्टिव केस सवा 6 लाख◾हाथरस मामला : सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी SC करेगा या फिर हाईकोर्ट◾ 2+2 वार्ता : भारत और अमेरिका आज महत्वपूर्ण रक्षा समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर◾महबूबा मुफ्ती को हवाई टिकट खरीदने चाहिए और अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए : नितिन पटेल ◾'भारत-अमेरिका के बीच सैन्य वार्ता सफल, BECA पर करेंगे साइन◾तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के बयान से नाखुश पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, NC ने भी किया किनारा◾स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री कल UP के लाभार्थियों से करेंगे बात ◾साक्षी महाराज ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- अनुपात के हिसाब से हो कब्रिस्तान और श्मशान◾राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, रक्षा तथा सामरिक संबंधों पर हुई चर्चा ◾बिहार चुनाव : प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी पहुंचे हसनपुर, तेजप्रताप के लिए मांगे वोट ◾जेपी नड्डा ने चिराग पर साधा निशाना - कुछ लोग NDA में सेंध लगाना चाहते हैं, कर रहे है षड्यंत्र ◾भारत में कोविड-19 संबंधी मृत्युदर 1.50 प्रतिशत, 108 दिन बाद 500 से कम मौत हुई◾CM नीतीश ने महुआ में RJD पर बोला हमला - कुछ लोगों की भ्रमित करने और ठगने की आदत होती है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब', पराली जलाए जाने से दिल्लीवासियों पर कहर बरपाएगा प्रदूषण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बाद युवा गेंदबाजों की तिकड़ी के शानदार प्रदर्शन की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया । 

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने गिल के 47 रन की मदद से छह विकेट पर 174 रन बनाये । जवाब में रॉयल्स की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी । संकट के समय में सभी की नजरें पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्ले से चमत्कार करने वाले राहुल तेवतिया पर थी लेकिन वह अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके । 

टॉम कुरेन 36 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन बनाकर नाबाद रहे । 

केकेआर के लिये युवा भारतीय गेंदबाज शिवम मावी , कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने दो दो विकेट चटकाये । 

रॉयल्स के लिये कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी और उसकी शुरूआत भी बेहद खराब रही । दूसरे ही ओवर में आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने कप्तान स्टीव स्मिथ (तीन) को पवेलियन भेज दिया । मावी ने पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर शानदार फार्म में चल रहे संजू सैमसन का विकेट लेकर रॉयल्स को सबसे तगड़ा झटका दिया । 

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (21) मावी का दूसरा शिकार बने । रॉबिन उथप्पा का खराब फार्म जारी रहा जो दो रन बनाकर नागरकोटी की गेंद पर मावी को कैच दे बैठे । वहीं रियान पराग (एक) लगातार दूसरी बार विफल हुए जिनका कैच नागरकोटी की गेंद पर गिल ने लपका । 

पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले तेवतिया पर सभी की नजरें थी और उन्होंने अपनी नागकरकोटी को एक छक्का भी जड़ा लेकिन लेकिन 10 गेंदों में 14 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड हो गए । वरूण ने जोफ्रा आर्चर को दूसरा शिकार बनाया । पुछल्ले बल्लेबाजों से किसी चमत्कार की उम्मीद करना बेमानी था । 

इससे पहले रॉयल्स के लिये आर्चर ने 18 रन देकर दो विकेट लिये और टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद (152 . 1 किमी प्रति घंटा) डाली । उन्होंने फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (34 गेंद में 47 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक (एक) को आउट करके टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित कर दिया । 

आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी टिक नहीं सके जिन्होंने 14 गेंद में 24 रन बनाये । इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन 23 गेंद में 34 रन बनाकर अंत तक डटे रहे । 

आर्चर ने मैच का पहला ओवर ही काफी आक्रामक डाला । गिल ने संभलकर खेलते हुए उसमें विकेट नहीं गिरने दी हालांकि इस ओवर में एक ही रन बना । 

गिल लगातार दूसरे अर्धशतक की ओर बढ रहे थे लेकिन आर्चर ने 12वें ओवर में फिर आकर उन्हें आउट किया । अगले ओवर में आर्चर ने कार्तिक को पवेलियन भेजा । उनकी खूबसूरत इवस्विंगर पर चकमा खाने वाले कार्तिक ने जोस बटलर को आसान कैच थमाया । 

रसेल को आखिरकार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर पांचवें नंबर पर भेजा गया जो अंकित राजपूत की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए । 

केकेआर ने 33 रन के भीतर चार विकेट गंवा दिये । चूंकि केकेआर एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरी थी तो रन बनाने की पूरी जिम्मेदारी मोर्गन पर आन पड़ी थी ।