BREAKING NEWS

देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा◾

केएल राहुल ने पंजाब किंग्स छोड़ने का लिया फैसला? अगले साल संभाल सकते हैं इस टीम की कमान

आईपीएल 2021 खत्म होने में अब इसके मुकाबले बाकी हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। जबकि, बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में केकेआर और दिल्ली टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं इस सीजन की ऑरेंज कैप पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का कब्जा है। बेशक राहुल अपनी कप्तानी वाली टीम पंजाब को आखिरी चरण तक ना ले जा पाए हों, लेकिन उनके बल्ले ने हर साल की तरह इस साल भी जमकर बवाल कटा है। 

पंजाब का साथ छोड़ेंगे कप्तान?

हाल ही में खबर आई है कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के साथ खेलते नजर नहीं आएंगे। ऐसे में जहां पंजाब को अपना नया कप्तान मिलेगा, तो वहीं राहुल किसी और टीम का हिस्सा बनेगे। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स का हिस्सा नहीं होंगे और अगले साल मेगा ऑक्शन में उनके नाम के ऊपर भी बोलियां लगेंगी। जबकि कहा यह भी जा रहा है  दूसरी टीमें राहुल को अपनी टीम में जोड़ने के लिए सीधे बात भी कर चुकी हैं। 

हार साल की तरह केएल राहुल के बल्ले ने इस साल भी आईपीएल में धमाल मचा दिया। इस सीजन राहुल ने  13 मुकाबलों में 62.6 की बेहतरीन औसत से 626 रन बनाये हैं, खास बात इस सीजन की ऑरेंज कैप अभी भी उनके पास ही बरकरार है। हालांकि उन्हें अभी सीएसके के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ से खतरा है, जोकि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबला खेलेंगे।

 

वैसे केएल राहुल ने पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन ठोके हैं। वो 2018 से इस टीम के साथ जुड़े थे और तभी से ही हर सीजन राहुल ने जमकर रन ठोके हैं।  राहुल के बल्ले से 2018 में 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, 2020 सीजन में 670 रन और इस साल भी 626 रन निकले हैं। लेकिन राहुल एक भी बार पंजाब को प्लेऑफ तक भी नहीं ले जा पाए।

बन सकते है इस टीम के कप्तान 


जैसा की आप और हम सब लोग इस बात से वाकिफ हैं कि विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को छोड़ दी हैं और आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट कोहली का बतौर कप्तान ये आखिरी मैच था। ऐसे में अगले सीजन के लिए आरसीबी एक बार केएल राहुल को अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहेगी। अगर ऐसा होता है तो फिर राहुल आरसीबी के नए कप्तान बनने लिस्ट में सबसे आगे होंगे।