BREAKING NEWS

'जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है...', राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन का ट्वीट ◾ सिख दंगों में देश ने देखी है कांग्रेस की नफरत की राजनीति...,राहुल के बयान पर BJP का पलटवार◾ज्ञानवापी विवाद : मौलाना तौकीर रजा का आह्वान, हर जिले में 2 लाख मुसलमान दें गिरफ्तारी ◾ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद : DU प्रोफेसर की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का हंगामा◾NSE Co-Location Case : मुंबई-दिल्ली समेत 10 ठिकानों पर CBI का एक्शन◾नफरत की राजनीति कर रही है BJP, राहुल गांधी के बयान को AAP का समर्थन◾नवनीत राणा को BMC का नोटिस, 7 दिन में जवाब नहीं दिया तो होगी कार्रवाई◾शर्मनाक! JNU कैंपस में MCA की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तार◾उत्तराखंड : सड़क धंसने से यमुनोत्री हाईवे बंद, फंसे 3 हजार यात्री, सख्त हुए पंजीकरण के नियम ◾MP : मुस्लिम समझकर बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, Video जारी कर जीतू पटवारी ने गृहमंत्री से पूछा सवाल◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,323 नए केस, 25 मरीजों की हुई मौत ◾रूस ने मारियुपोल पर पूरी तरह से कब्जे का किया दावा, मलबे के ढेर में तब्दील हो चुका है पूरा शहर ◾यूरोप में Monkeypox का कहर, जानें क्या है ये बला, और कैसे फैलता है संक्रमण◾कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल ने BJP पर जमकर बोला हमला, कहा-भारत में आज अच्छे हालात नहीं◾दिल्ली पुलिस ने DU प्रोफेसर रतन लाल को किया गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी ◾पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल, बोले-मुझे उनकी बहुत याद आती है◾कोविड-19 : विश्व में कोरोना के मामले 52.66 करोड़ के पार, 11 बिलियन से अधिक का हुआ टीकाकरण ◾छह दिन में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानिए राजधानी सहित कई शहरों के रेट ◾ शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी हुई जेल से रिहा, जानें कैसे और क्यों कराई थी अपनी ही बेटी की हत्या ?◾गुजरात में चुनाव जीतने के लिए नरेश पटेल को उतार सकती है कांग्रेस, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद होगा एलान ◾

कोहली ने भारत को 129 रन की बढत दिलाई

कोलकाता : श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के तिहरे झटकों से स्तब्ध भारतीय टीम को विराट कोहली ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन आज दूसरी पारी में लंच तक पांच विकेट पर 251 रन तक पहुंचाया। लकमल ने पहले केएल राहुल को आउट किया जो अपने कल के स्कोर में छह रन ही जोड़ सके और 79 रन पर आउट हो गए। इसके अलावा लकमल ने चेतेश्वर पुजारा ( 22 ) और अजिंक्य रहाणे ( 0 ) पांच गेंद के भीतर आउट हो गए।

 श्रीलंका के तेज गेंदबाज लकमल ने 26 रन देकर चार विकेट लिये। उन्होंने सुबह के स्पैल में आठ ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाये। श्रीलंका के आफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने रविंद जडेजा ( 9 ) को लंच से पहले आउट कर दिया। भारत ने पहले सत्र में चार विकेट गंवाये। दूसरे छोर से विकेटों का पतन देख रहे कोहली ने अपना संयम नहीं खोया और 71 गेंद की पारी में चार चौके लगाये। भारत की कुल बढत 129 रन की हो गई है। कोहली 41 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि आर अश्विन ने अभी खाता नहीं खोला है। इससे पहले पुजारा पांच दिनी टेस्ट के पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले नौवे और तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

पहले और दूसरे दिन बारिश ने खेल बाधित किया था। अपने कल के स्कोर दो रन पर उतरे पुजारा इस सूची के एम एल जयसिम्हा और मौजूदा कोच रवि शास्त्री के समकक्ष हो गए। तीनों ने ईडन गार्डन पर ही यह कारनामा किया। भारत ने कल के स्कोर एक विकेटपर 171 रन से आगे खेलते हुए 21 रन जोड़कर राहुल का विकेट गंवाया। राहुल एक बार फिर शतक बनाने से चूके और फुल लैंग्थ गेंद को मारने के प्रयास में आउट हो गए। राहुल ने इस साल नौ अर्धशतक जमाये लेकिन एक को भी शतक में नहीं बदल सके। लकमल ने कोहली का स्वागत शार्टपिच गेंदों से किया। शुरूआत में कोहली को परेशानी हुई लेकिन जल्दी ही वह सहज हो गए। पुजारा ने 51 गेंद में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाये। वह परेरा की उछलती गेंद पर प्वाइंटमें कैच देकर लौटे।वहीं रहाणे पगबाधा आउट हुए।