BREAKING NEWS

KKR vs DC : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, 59 रनों से जीतकर टॉप-4 में बरकरार कोलकाता ◾महबूबा मुफ्ती के घर गुपकार बैठक, फारूक बोले- हम भाजपा विरोधी हैं, देशविरोधी नहीं◾भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार - राहुल, प्रियंका के हाथरस दौरे पर सवाल उठाकर पीड़िता का किया अपमान◾बिहार में बोले जेपी नड्डा- महागठबंधन विकास विरोधी, राजद के स्वभाव में ही अराजकता◾फारूक अब्दुल्ला ने 700 साल पुराने दुर्गा नाग मंदिर में शांति के लिए की प्रार्थना, दिया ये बयान◾नीतीश का तेजस्वी पर तंज - जंगलराज कायम करने वालों का नौकरी और विकास की बात करना मजाक ◾ जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वो देश को सच्चाई से भागना सिखा रहे है ◾बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका : तेजस्वी यादव ◾महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर के दी जानकारी◾होशियारपुर रेप केस पर सीतारमण का सवाल, कहा- 'राहुल गांधी अब चुप रहेंगे, पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे'◾भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया चीन में बना पाकिस्तान का ड्रोन क्वाडकॉप्टर◾ IPL-13 : KKR vs DC , कोलकाता और दिल्ली होंगे आमने -सामने जानिए आज के मैच की दोनों संभावित टीमें ◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾RJD ने 'प्रण हमारा संकल्प बदलाव का' के वादे के साथ जारी किया घोषणा पत्र, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना ◾महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान देने के बाद भाजपा ने की उनकी गिरफ्तारी की मांग ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव केस 4 करोड़ 20 लाख के पार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 लाख के पार, एक्टिव केस 6 लाख 80 हजार◾पाकिस्तान को FATF 'ग्रे लिस्ट' में रहने पर बोले कुरैशी- ये 'भारत के लिए हार' ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IPL-13 : KKR vs SRH, कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज यहां शेख जायेद स्टेडिम में आईपीएल-13 के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। इस मैच में सभी की नजरें मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी। दिन में कप्तानी मिलने के बाद मोर्गन ने शाम को टीम की कप्तानी मैदान पर की, लेकिन शायद उनके पास समय कम था।

अब उनके पास टीम की रणनीति अपने हिसाब से बनाने का मुनासिब समय है। रास्ते से बाहर चल रही हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन के लिए टीम को संभालना ज्यादा सिरदर्द नहीं होगा। उन्हें बस सही संयोजन तलाशना है। पिछले मैच में उन्होंने कुछ बदलाव किए थे, जो असरदार नहीं रहे। मसलन, क्रिस ग्रीन को खेलाना और उनसे पहला ओवर डलवाना। यह निर्णय उनके खिलाफ गए थे।

हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन किस तरह से टीम के खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं यह देखना होगा। उनकी चिंता बल्लेबाजी ही होगी। यहां खिलाड़ियों में बदलाव तो नहीं हो सकता लेकिन उनकी मानसिकता जरूर बदली जा सकती है और मोर्गन अगर यह करने में सफल रहे तो टीम का एक नया रूप देखने को मिल सकता है। राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, सभी को एक अलग अंदाज की जरूरत है। साथ ही साथ वह भी मोर्गन, आंद्रे रसेल को किस तरह से संभालते हैं वो देखना होगा। रसेल इस सीजन तो बिल्कुल भी नहीं चले हैं।

गेंदबाजी में पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी भी अच्छा कर रहे हैं। एक चीज यहां मोर्गन और टीम को देखनी होगी और वो है चाइनामैन कुलदीप यादव की जगह। कुलदीप लंबे समय से टीम से बाहर हैं। मोर्गन, कुलदीप को वापस टीम में लाते हैं और उनका किस तरह से उपयोग करते हैं यह देखना होगा।

वहीं, हैदराबाद के लिए भी मुश्किल है। क्योंकि बल्लेबाजी उनकी भी समस्या है। अब उनके पास ज्यादा कुछ बचा नहीं है उन्हें  अब हर मैच में जीत चाहिए और 2016 में टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर टीम को यहां से किस तरह से प्रेरित करते हैं यह देखने वाली चीज होगी। टीम अच्छा करे इसके लिए जरूरी है कप्तान वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियम्सन का चलना।

गेंदबाजी तो टीम की अच्छी रही है और दूसरे हाफ में तो हो सकता है कि हैदराबाद गेंदबाजी और खतरनाक हो जाए। अब स्पिनरों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। ऐसे में राशिद खान बाकी टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं। मोहम्मद नबी को भी टीम मौका दे सकती है और अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद के रूप में 2 युवा स्पिनर टीम के पास हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित टीम   

इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित टीम   

डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।