BREAKING NEWS

Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾

लेडी हल्क, बड़े-बड़े पहलवान भी इस महिला की बॉडी को देखकर रह जाते हैं दंग !

माॅस्को :  खुद को परफेक्ट शेप लाने और वैसे ही रखने के लिए लोग क्या नही करते, महिलाएं तो फिगर को लेकर इतनी परेशान रहती हैं कि सिलिकाॅन सर्जरी तक के कितने ही मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। हालांकि अब बाॅडी बिल्डिंग में दिलचस्पी दिखाने वाली महिलाओं की भी कमी नही है। आज आपकी मुलाकात एक ऐसी ही 26 साल की लड़की से कराने जा रहे हैं। जिसके मसल्स देखकर बडे़-बड़े पहलवानों के भी पसीने छूट जाते हैं।  उसने इस क्षेत्र में लडको को भी पीछे छोड़ दिया और नतालिया इस फील्ड(क्षेत्र) में चैम्पियन रह चुकी है.

Natalia

सोशल मिडिया पर अपनी फोटो शेयर करते हुए नतालिया ने बॉडीबिल्डिंग कि दुनिया में वापसी की घोषणा कि है दरअसल पिछले साल नतालिया ने रिटायर होने कि बात कही थीं लेकिन एक साल होने के बाद भी वह इससे दूर नही रह पा रही है.

बॉडी बिल्डिंग कि दुनिया में वापसी-:

Natalia

रूस में बहुत ही चर्चित नतालिया कुजनेत्सोवा एक बार फिर से बॉडी बिल्डिंग कि दुनिया में वापसी कर रही है और इस वापसी से वह बहुत ही खुश है अपनी इसी ख़ुशी को जाहिर करते हुए नतालिया ने इंटेस वर्कआउट करते हुए अपनी फोटो शेयर किये है.

14 साल कि उम्र में उसने जीम ज्वाइन किया-:
Natalia

नतालिया को बचपन से ही बॉडीबिल्डिंग कि दुनिया बहुत पसंद थी इसी वजह से महज 14 साल कि उम्र में उसने जीम ज्वाइन किया उस समय उनका वजन 40 किलों था जीम ज्वाइन करने के बाद नतालिया समझ चुकी थी कि उनका शरीर बॉडीबिल्डिंग के लिए ही बना है.

नतालिया प्रेस चैम्पियन रही-:
Natalia

वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियन नतालिया तीन बार डेडलिफ्ट चैम्पियन और तीन बार बेंच प्रेस चैम्पियन रही है और अब नतालिया प्रतियोगिता में पार्टिसिपेंट(भाग) लेने के साथ कोच का काम भी करेगी अपने फैन्स के लिए यह भी कह है कि उनको फिर उनका सपोर्ट मिलेगा तो वो ऐसे कई टाइटल्स जीतेगी.

नतालिया जीम में ट्रेनर भी है-:
Natalia

इस समय नतालिया का वजन 90 किलो है और वो इस ओर बढाना चाहती है इसके लिए वो जीम में 6-7 घंटे का समय उसके लिए दे रही है अपने मसल्स हो कडक रखने के लिए नतालिया ने एस्ट्रोजर ब्लॉकर का भी उपयोग किया है इतना ही नही वह जीम में ट्रेनर का भी काम करती है नतालिया के सोशल मीडिया पर 194,000 फॉलोअर्स है.

जीते ढेरों अवाॅर्ड

Natalia ऐसी बाॅडी की वजह से लोग इन्हें लेडी हल्क कहकर बुलाते हैं। नतालिया अब तक अनेक ईवेंट्स में हिस्सा ले चुकी हैं और ढेरों अवाॅर्ड भी जीते हैं। हालांकि कोई इनकी तारीफ करता है तो कुछ बाॅडी को इस शेप में लाने के लिए आलोचना करने से भी पीछे नही हटते।

2 लाख से ज्यादा फाॅलोअर्स

इंस्टाग्राम पर इनके 2 लाख से ज्यादा फाॅलोअर्स हैं। सोशल मीडिया पर इनके काफी फोटो वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। बताया जाता है कि बीते दिनों नतालिया ने रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन एक बार फिर वापसी करते हुए ये एक्सरसाइज में जुट गई हैं। अब ये ट्रेनिंग भी देती हैं और खुद भी काॅम्पीटीशन के लिए तैयारी कर रही हैं। इनका पूरा फोकस अब अगली प्रतियोगिता को जीतने पर है।