BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

खेल

लीच शतक से चूके, आयरलैंड ने की वापसी

 leach

लंदन : रात्रिप्रहरी के रूप में उतरे जैक लीच केवल आठ रन से शतक से चूक गये जिसके बाद आयरलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां अच्छी वापसी की। इंग्लैंड ने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 209 रन बनाये हैं और इस तरह से उसकी बढ़त 87 रन की हो गयी है। लीच ने 92 रन बनाये जो उनका प्रथम श्रेणी में भी सर्वोच्च स्कोर है। 

उन्हें बुधवार को रात्रिप्रहरी के तौर पर सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया था। लीच और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जैसन रॉय (72) ने दूसरे विकेट के लिये 145 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड का स्कोर एक समय एक विकेट पर 171 रन था। उसने हालांकि 23 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये जिससे उसका स्कोर पांच विकेट पर 194 रन हो गया।

इंग्लैंड की टीम बुधवार को अपनी पहली पारी में 85 रन पर आउट हो गयी जिसके जवाब में आयरलैंड ने 207 रन बनाकर 122 न की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने आज सुबह अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के शून्य रन से आगे बढ़ायी। बॉयड रैनकिन ने आयरलैंड को हालांकि जल्द ही पहली सफलता दिला दी जब बर्न्स ने उनकी बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर गैरी विल्सन को कैच दिया। रैनकिन नवाब पटौदी सीनियर के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं जो इंग्लैंड की तरफ से खेलने के अलावा उसके खिलाफ भी खेले हैं। 

लीच ने हालांकि जल्द ही पांव जमा दिये जबकि रॉय ने सीमित ओवरों की अपनी फार्म दिखायी। अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे लीच ने स्टुअर्ट थाम्पसन पर थर्ड मैन क्षेत्र में चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले टेस्ट मैचों में उनका उच्चतम स्कोर 16 रन था।