BREAKING NEWS

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾

फोर्ब्स ने जारी की वर्ल्ड हाइएस्ट पेड ऐथलीट्स-2018 की लिस्ट, जानिए कोहली सबसे अमीर खिलाड़ियों में हैं किस स्थान पर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड हाइएस्ट पेड ऐथलीट्स-2018 की लिस्ट में शामिल हैं। फोर्ब्स द्वारा बुधवार को जारी टॉप-100 ऐथलीट़्स की लिस्ट में वह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। वह 83वें नंबर पर हैं। 83वें पायदान पर मौजूद कप्तान कोहली की कमाई पिछले साल के मुकाबले बढ़ी है। 2017 की सूची में वह 89वें पायदान पर थे।

\"RICH

फोर्ब्स के मुताबिक, विराट कोहली ने 2018 में 24 मिलियन डॉलर (1,60,93,20,000 रुपये) की कमाई की है। कमाई में उनकी सैलरी और एंडोर्समेंट शामिल है। 4 मिलियन डॉलर सैलरी से और 20 मिलियन डॉलर एंडोर्समेंट के जरिए कमाए। रोचक बात यह है कि वह इस लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते भारतीय के साथ-साथ इकलौते क्रिकेटर भी हैं।

\"विराट

फोर्ब्स ने कहा, ‘कोहली की बड़ी कमाई पिच के बाहर है, जिसमें वह प्यूमा, पेप्सी, ऑडी और ओकले जैसी बड़ी कंपनियों के ब्रांड दूत हैं। ताज्जुब की बात है कि फोर्ब्स की टॉप-100 लिस्ट में कोई महिला शामिल नहीं है। अमेरिकन बॉक्सिंग लेंजड फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर बने हुए हैं। उनकी कमाई 1913.3 करोड़ रुपये है।

\"विराट

फोर्ब्स ने कहा कि महिला टेनिस स्टार ली ना, मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स सूची में नियमित थे, लेकिन ली 2014 में रिटायर हो गईं, जबकि शारापोवा 15 महीने के डोप निलंबन के बाद वापसी की कवायद में हैं। सेरेना सितंबर में बेटी के जन्म के बाद से वापसी की कोशिश में हैं। देखा जाए तो इस लिस्ट में सबसे अधिक (एक खेल से) 40 बास्केटबॉल खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि 18 अमेरिकन फुटबॉल और 14 बेसबॉल खिलाड़ी हैं।

\"\"

मेवेदर के बाद दूसरा नंबर अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी का आता है। उनकी सालाना कमाई 744.2 करोड़ रुपये है, जबकि 724.2 करोड़ रुपये के साथ पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे नंबर पर हैं। मेवेदर से फाइट हारने वाले मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स चैंपियन मेकग्रेगर चौथे नंबर पर हैं, जबकि ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर का स्थान 5वां है। इस लिस्ट में लेजंड रोजर फेडरर सहित टेनिस से 4 खिलाड़ी हैं। ये सभी पुरुष हैं।

\"MESSI

इस लिस्ट में बास्केटबॉल (40), अमेरिकन फुटबॉल (18), बेसबॉल (14) के अलावा फुटबॉल से 9, गोल्फ से 5, बॉक्सिंग से 4, टेनिस से 4 और ऑटो रेसिंग से 3 खिलाड़ी हैं, जबकि क्रिकेट, मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स और ट्रैक ऐंड फील्ड (यूसैन बोल्ट) से एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं।

\"RONALDOहमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।