BREAKING NEWS

World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾

लंबे समय से मैच विजेता पारी खेलने का इंतजार था विषम परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया : मनीष पांडे

सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर 8 विकेट से जीत के नायक रहे मनीष पांडे ने कहा कि उन्हें लंबे समय से मैच विजेता पारी खेलने का इंतजार था और उन्हें खुशी है कि वह विषम परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। सनराइजर्स ने 155 रन के लक्ष्य के सामने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज 16 रन के अंदर गंवा दिए थे। इसके बाद पांडे ने 8 छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन बनाए और विजय शंकर (नाबाद 52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 140 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई।

मैन आफ द मैच पांडे ने बाद में कहा, हमारी टीम के मध्यक्रम को लेकर काफी बातें की जा रही थी। यह हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन करने का सबसे उपयुक्त समय था। मैंने (टीम मेंटर वीवीएस) लक्ष्मण सर और कोच से बात की। मैं बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहता था और सही तरह से अपने शॉट खेलना चाहता था। हमने शुरू में ही 2 अच्छे बल्लेबाज गंवा दिए थे। लेकिन किसी ने कहा कि हमारे पास टीम को मैच जिताने का मौका है। मुझे लंबे समय से इसका इंतजार था। जोफ्रा (आर्चर) अगर तीसरा ओवर करता तो हम उसे संभलकर खेलते। हमने 2 लेग स्पिनरों और भारतीय तेज गेंदबाजों को निशाना बनाने की रणनीति बनाई थी। 

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने इसे शानदार प्रदर्शन करार दिया तथा पांडे और शंकर की जमकर तारीफ की।

वार्नर ने कहा, यह जबर्दस्त प्रदर्शन था। हम इसी तरह का मैच चाहते थे। यह एक संपूर्ण प्रदर्शन था। यह देखकर अच्छा लगा कि पांडे और शंकर को अपनी कड़ी मेहनत का इनाम मिला। हमने पूर्व में शुरू के विकेट नहीं गंवाए थे और इसलिए उन्हें मौका नहीं मिला था।  वार्नर ने जैसन होल्डर की भी प्रशंसा की जिन्होंने अपने पहले मैच में ही 33 रन देकर 3 विकेट लिए । उन्होंने कहा, जैसन के आने से टीम को अतिरिक्त मजबूती मिली है। उसका कद, उसका अनुभव। वह आज बल्लेबाजी नहीं कर पाया लेकिन वह आलराउंडर खिलाड़ी है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर से मिली अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई। आर्चर ने वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ को जल्दी पवेलियन भेज दिया था। स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की थी। जोफ्रा ने शुरू में ही 2 महत्वपूर्ण विकेट ले लिए थे लेकिन हम उन पर दबाव नहीं बना पाए। विकेट बेहतर होता गया। ओस ने भी कुछ भूमिका निभाई। आर्चर को तीसरा ओवर देर से देने के बारे में स्मिथ ने कहा, ‘‘जोफ्रा का तीसरा ओवर मेरे दिमाग में था। मैंने कुछ खिलाड़ियों से भी बात की। हां उन्हें लगातार तीसरा ओवर देना चाहिए था।’’