BREAKING NEWS

कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾अब से विकास के नये युग की होगी शुरुआत : येदियुरप्पा◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश◾ट्रंप के दावे पर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा, PM से जवाब देने की मांग की◾ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात◾

खेल

Ind vs NZ: क्या हो पाएगा कल का अधूरा मैच पूरा? आज भी मैनचेस्टर में कल जैसा है मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जा रहा आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल कल से बारिश के खतरे में है। बीते मंगलवार को यह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था। उसके बाद यह मैच आज रिजर्व डे में खेला जाएगा। हालांकि बारिश का खतरा आज भी इस मैच पर बना हुआ है। 

खबरों के अनुसार, आसमान में बादल बुधवार को भी छाए रहने की संभावना है और मैनचेस्टर में बारिश आने की पूरी संभावना है। भारत के समय के मुताबिक मैनचेस्टर में दोपहर के 3.30 बजे घने बादल आसमान में आने की संभावना जताई है।


 उसके बाद बारिश होने की संभावना लगभग 4.30 बजे की बताई गई है। उसके बाद बारिश आने की संभावना 9.30 बजे की है। इस दौरान काले बादल आसमान में रहेंगे और बारिश की छीटें रुक-रुककर पड़ती रहेंगी। 

47% बारिश के आसार मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद हैं


47 ओवर की दूसरी गेंद से बुधवार दोपहर को मैच एक बार फिर से शुरु होगा। लेकिन बारिश मैच में 3.30 बजे खलल डाल सकती है। इसी बीच यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 47% बारिश हो सकती है। खबरों के अनुसार, 51% बारिश आने की संभावना 4.30 बजे की जताई गई है। वहीं बताया जा रहा है कि बारिश 5.30 बजे कम हो जाएगी। उसके बाद 50% बारिश मैच में 9.30 बजे बाधा डाल सकती है। 

बारिश नहीं होगी 5.30 से 8.30 के बीच, लेकिन छाए रहेंगे बादल


मैच में अगर बारिश बाधा डालती है तो 5.30 से 8.30 के बीच सबसे कम संभावना बारिश आने की है। इसके साथ ही आउट फील्ड और पिच सही रही तो परिणाम की उम्मीद हो सकती है। न्यूजीलैंड को 23 गेंदे ही खेलनी है बाद में पूरे 50 ओवर भारत खेलेगा। 3 घंटे दोपहर 3 बजे से लेकर रात 9.30 बजे तक ऐसे ही निकल जाएंगे। बारिश का अनुमान नहीं होगा तब भी मैनचेस्टर बारिश के साए में ही रहेगा। 

न्यूजीलैंड खेलेगा 23 गेंदें और

मंगलवार को जब बारिश आई थी उस दौरान न्यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना पाई थी। कहा जा रहा है कि मैच बुधवार को वहीं से शुरु होगा जहां पर रुका था। आज न्यूजीलैंड की पारी 47 ओवर की दूसरी गेंद से शुुरु होगी और मैच में बारिश खलल नहीं डालती तो भारतीय टीम अपने पूरे 50 ओवर का खेल खेलेगी।


 मान लीजिए अगर बारिश रिजर्व डे पर भी होती है जिसके बाद मैच नहीं शुरु होता तो इसका नतीता अंकों के हिसाब से निकाला जाएगा। अंक तालिका में जो टीम के अंक ज्यादा होंगे वह फाइनल में चली जाएगी।