BREAKING NEWS

JNU छात्र आज संसद तक निकालेगा मार्च, जेएनयू प्रबंधन ने कहा- हड़ताल से वापस नहीं लौटे तो दाखिला होंगे रद्द◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾

खेल

Ind vs NZ: क्या हो पाएगा कल का अधूरा मैच पूरा? आज भी मैनचेस्टर में कल जैसा है मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जा रहा आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल कल से बारिश के खतरे में है। बीते मंगलवार को यह मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था। उसके बाद यह मैच आज रिजर्व डे में खेला जाएगा। हालांकि बारिश का खतरा आज भी इस मैच पर बना हुआ है। 

खबरों के अनुसार, आसमान में बादल बुधवार को भी छाए रहने की संभावना है और मैनचेस्टर में बारिश आने की पूरी संभावना है। भारत के समय के मुताबिक मैनचेस्टर में दोपहर के 3.30 बजे घने बादल आसमान में आने की संभावना जताई है।

 उसके बाद बारिश होने की संभावना लगभग 4.30 बजे की बताई गई है। उसके बाद बारिश आने की संभावना 9.30 बजे की है। इस दौरान काले बादल आसमान में रहेंगे और बारिश की छीटें रुक-रुककर पड़ती रहेंगी। 

47% बारिश के आसार मैच शुरू होने के आधे घंटे बाद हैं

47 ओवर की दूसरी गेंद से बुधवार दोपहर को मैच एक बार फिर से शुरु होगा। लेकिन बारिश मैच में 3.30 बजे खलल डाल सकती है। इसी बीच यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 47% बारिश हो सकती है। खबरों के अनुसार, 51% बारिश आने की संभावना 4.30 बजे की जताई गई है। वहीं बताया जा रहा है कि बारिश 5.30 बजे कम हो जाएगी। उसके बाद 50% बारिश मैच में 9.30 बजे बाधा डाल सकती है। 

बारिश नहीं होगी 5.30 से 8.30 के बीच, लेकिन छाए रहेंगे बादल


मैच में अगर बारिश बाधा डालती है तो 5.30 से 8.30 के बीच सबसे कम संभावना बारिश आने की है। इसके साथ ही आउट फील्ड और पिच सही रही तो परिणाम की उम्मीद हो सकती है। न्यूजीलैंड को 23 गेंदे ही खेलनी है बाद में पूरे 50 ओवर भारत खेलेगा। 3 घंटे दोपहर 3 बजे से लेकर रात 9.30 बजे तक ऐसे ही निकल जाएंगे। बारिश का अनुमान नहीं होगा तब भी मैनचेस्टर बारिश के साए में ही रहेगा। 

न्यूजीलैंड खेलेगा 23 गेंदें और

मंगलवार को जब बारिश आई थी उस दौरान न्यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना पाई थी। कहा जा रहा है कि मैच बुधवार को वहीं से शुरु होगा जहां पर रुका था। आज न्यूजीलैंड की पारी 47 ओवर की दूसरी गेंद से शुुरु होगी और मैच में बारिश खलल नहीं डालती तो भारतीय टीम अपने पूरे 50 ओवर का खेल खेलेगी।



 मान लीजिए अगर बारिश रिजर्व डे पर भी होती है जिसके बाद मैच नहीं शुरु होता तो इसका नतीता अंकों के हिसाब से निकाला जाएगा। अंक तालिका में जो टीम के अंक ज्यादा होंगे वह फाइनल में चली जाएगी।