BREAKING NEWS

झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾

खेल

मयंक अग्रवाल का अर्द्धशतक

 wi vs ind

किंग्स्टन : सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की मुश्किल परिस्थितियों में खेली गयी  55 रन की पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अंतिम समाचार मिलने तक तक 41 ओवर में तीन विकेट पर 115 रन बना लिये थे। भारत ने इस दौरान बल्लेबाजों के लिए मुश्किल घसियाले पिच पर लोकेश राहुल (13) और चेतेश्वर पुजारा (छह) का विकेट गंवाया। 

अग्रवाल ने अपनी पारी में सात चौके लगाये। कप्तान विराट कोहली 68 गेंदों में 30 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टास जीत कर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। राहुल और अग्रवाल ने मुश्किल पिच पर पहले आधे घंटे बिना कोई जोखिम उठाए बिताया। वेस्टइंडीज के शुरूआती गेंदबाजों केमार रोच और शेनोन गैब्रियल पिच से ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। कप्तान होल्डर ने सातवें ओवर में खुद मोर्चा संभाला और उन्होंने राहुल का विकेट लेकर पहले विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी को तोड़ा। 

गेंद पिच पर टप्पा खाकर बाहर की तरफ निकल रही थी और राहुल के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े रकहीम कोर्नवाल के हाथों में चली गयी। राहुल ने 26 गेंद की पारी में दो चौके लगाये। ड्रिंक्स ब्रेक के समय टीम का स्कोर 13 ओवर में एक विकेट पर 36 रन था। राहुल के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे पुजारा एक बार फिर संघर्ष करते हुए दिखे। उन्होंने 15वीं गेंद पर खाता खोला और 25 गेंद में छह रन बनाकर आउट हुए। पुजारा पदार्पण कर रहे 26 साल के कोर्नवाल की गेंद को शमारा ब्रूक्स के हाथों में खेल गये। कप्तान कोहली ने इसके बाद अग्रवाल का अच्छे से साथ निभाया और दोनों ने 13.1 ओवर में 26 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।