BREAKING NEWS

सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाया चुनावी बॉन्ड का मुद्दा◾साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की समिति में मिली जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण◾दिल्ली : महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर सीडब्ल्यूसी ने लगाई मुहर ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रकिया 1 दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी : संजय राउत ◾दिल्ली : सोनिया गांधी के आवास पर सीडब्ल्यूसी की बैठक, महाराष्ट्र पर चर्चा की संभावना◾झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण में भाजपा के लिए सीटें बचाना हुआ मुश्किल , 'अपने' दे रहे कड़ी टक्कर ◾पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि पर लगा ब्रेक, देखें पूरी लिस्ट◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾

खेल

मीराबाई का सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन, लेकिन कांस्य से चूकी

 mirabai-chanu

निंगबो : पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू ने एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप के 49 किलो वर्ग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गई। मीराबाई ने स्नैच में 86 किलो वजन उठाया और क्लीन एंड जर्क में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 113 किलो वजन उठाया। उन्होंने कुल 199 किलो वजन उठाया। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 192 किलो था जो उन्होंने फरवरी में एजीएटी कप में उठाया था।

चीन की झांग रोंग ने 199 किलो वजन उठाया लेकिन नये नियम के तहत कांस्य पदक उन्हें मिला । इस नियम के तहत क्लीन एंड जर्क में कम वजन उठाने वाले को कुल वजन में वरीयता मिलेगी। चीन की होउ झिहुइ ने स्वर्ण पदक जीता जबकि उत्तर कोरिया की रि सोंग गम ने रजत पदक हासिल किया। दोनों ने क्रमश: 208 और 200 किलो वजन उठाया।

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ द्वारा पिछले साल भारवर्ग में बदलाव किये जाने के बाद मीराबाई का यह दूसरा अंर्तराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। वह पहले 48 किलो में भाग लेती थी । उन्होंने थाईलैंड में एजीएटी कप में 49 किलो में स्वर्ण पदक जीता था।