BREAKING NEWS

टीके लेने वाले यात्रियों के लिए ब्रिटेन ने नियमों में छूट दी, भारत-ब्रिटेन मार्ग पर भी कुछ छूट◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हुए ; देश-विदेश के नेताओं ने दीं शुभकामनाएँ◾कोविड टीकाकरण में बना विश्व रिकॉर्ड, एक दिन में लगे सवा दो करोड़ से ज्यादा टीके◾उप्र में पांच साल में बेरोजगारी दर 17 प्रतिशत से घटकर चार-पांच प्रतिशत रह गई : योगी◾जीएसटी काउंसिल बैठक: कई दवाईयां GST मुक्त, पेट्रोल-डीजल पर लिया ये फैसला◾बिना समझौते के बनी तालिबान सरकार, दुनिया सोच-समझकर फैसला ले : PM मोदी◾बंटवारे के समय बरती जाती सावधानियां तो करतापुर साहिब पाकिस्तान में नहीं भारत में होता: राजनाथ सिंह ◾शोएब ने न्यूजीलैंड पर खेल की हत्या करने का लगाया आरोप, बाबर आजम बोले- श्रृंखला रद्द होने से निराश हूं◾प्रियंका की यूपी सरकार से मांग, कहा- मूसलाधार बारिश से नुकसान झेलने वाले किसानों को मिले मुआवजा◾नितिन गडकरी हर महीने यूट्यूब से चार लाख रुपये कमा रहे, बताया कैसे मिल रहा फायदा◾दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 33 नए मामले सामने आए, 56 लोग ठीक हुए और 1 की मौत◾स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज, कहा- उन्होंने कभी अमेठी का भला नहीं किया ◾अब्बास नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP में अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” बड़ा मुद्दा◾न्यूजीलैंड ने की पाकिस्तान की फजीहत, मैच से ठीक पहले कीवी टीम ने रद्द किया दौरा◾बिहार चुनाव में EVM और DM ने की बेईमानी, UP में रहना होगा सावधान : अखिलेश यादव◾PM मोदी के जन्मदिन को लेकर कांग्रेस का तंज- कौन सी उपलब्धि का मनाया जाए जश्न ◾PM मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान, दोपहर तक लगी 1 करोड़ से ज्यादा डोज ◾सचिन वाजे का खुलासा- तबादले के आदेश रुकवाने के लिए देशमुख और अनिल परब को मिले 40 करोड़ रुपए ◾अगले लोकसभा चुनाव से पहले भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा राम मंदिर, दिसंबर 2023 से होंगे दर्शन◾SCO समिट में बोले PM मोदी- दुनिया के लिए कट्टरता एक बड़ी चुनौती, अफगानिस्तान है इसका उदाहरण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कठिन वक्त में विराट कोहली बने मोहम्मद सिराज की हिम्मत? तेज गेंदबाज ने कप्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय मोहम्मद सिराज के पिता इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए थे। मगर इस दौरान सिराज ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना सही समझा था। यही नहीं सिराज अपने पिता के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाए थे। हाल ही में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने उस समय को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा उस मुश्किल समय में कैसे विराट कोहली ने उनका साथ दिया। सिराज ने बताया विराट भैया ने मुझसे गले लगकर मेरी हिम्मत को बढ़ाया था। सिराज ने कहा कि जब मुझे मेरे पिता के न होने की खबर मिली तो मैं काफी भावुक हो गया था और रोने लगा था। मैं पूरी तरह से टूट गया था,उस समय विराट भैया मेरे पास आए और उन्होंने मुझे लगे से लगाकर कहा कि मैं तुम्हारे साथ हूं।

आगे सिराज ने बताया कि विराट भैया ने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहो। सिराज ने अपना इंटरव्यू में सीधे तौर पर कहा कि आज मैं जहां तक करियर में पहुंचा हूं उसमें कोहली भैया का बड़ा हाथ रहा है।  मेरे करियर में विराट भैया ने अपना समर्थन देकर मुझे अच्छा गेंदबाज बनने में मदद की। वह विराट भैया ही थे, जिन्होंने मुझसे कहा था कि, तुम किसी भी विकेट और किसी भी बल्लेबाज के सामने खेल सकते हो और विकेट निकाल सकते हो।

गौरतलब है, सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एकदम बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए  3 टेस्ट मैचों में 13 झटकाए। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गाबा टेस्ट में सिराज ने एक पारी में एक या दो नहीं बल्कि 5 विकेट लेने का शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया। इसके बाद सिराज ने आईपीएल 2021 में अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा था।

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे मोहम्मद सिराज ने मैचों में 6 विकेट झटके लिए। यही नहीं इस सीजन में सिराज ने अपनी गेंदबाजी में काफी तेजी भी दिखाई और जबरदस्त गेंदबाजी कर विरोधी बल्लेबाजों के खूब नाक में दम किया। खास बात आईपीएल के 14वें सीजन के दौरान सिराज अपनी गेंदबाजी के दौरान यॉर्कर का भरपूर इस्तेमाल करते दिखे।

अब टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है।अच्छी बात बीसीसीआई ने सिराज को भी टीम में शामिल किया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की धरती पर सिराज अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रख पाएंगे या नहीं। बता दें सिराज ने टेस्ट मैच और इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा 3 टी-20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम 3 विकेट दर्ज है।