BREAKING NEWS

नफ्ताली बेनेट ने ली इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ,नेतन्याहू का 12 साल का कार्यकाल खत्म◾LJP में टूट की खबर : पार्टी के 5 सांसदों ने छोड़ा चिराग पासवान का साथ, JDU में हो सकते हैं शामिल ◾दिल्ली और तमिलनाडु में ‘अनलॉक’ प्रक्रिया को मिली गति, दूसरे राज्यों में भी प्रतिबंधों में छूट◾राहुल ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - Modi सरकार में झूठ और खोखले नारों का मंत्रालय सबसे कुशल◾गोवा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू◾मिल्खा सिंह की पत्नी का कोरोना से निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो पाए शामिल◾मुख्यमंत्री पद 5 साल के लिए शिवसेना के पास ही रहेगा, नहीं हो सकता कोई समझौता : राउत◾अगर किसी को भाजपा में रहना है तो उसे बलिदान देना होगा : दिलीप घोष◾राम जन्मभूमि ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, 'AAP' ने की सीबीआई व ईडी से जांच कराने की मांग◾कांग्रेस जड़ता की स्थिति में नहीं, यह दिखाने के लिये पार्टी में व्यापक सुधार की जरूरत : कपिल सिब्बल◾कोटकपूरा गोलीकांड : SIT ने पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल को किया तलब◾महाराष्ट्र : संजय राउत का बड़ा आरोप- पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में शिवसेना के साथ किया जाता था ‘गुलामों’ की तरह व्यवहार ◾अगले 3 दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 4 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन मिलेगी ◾केजरीवाल का ऐलान- कल से खुलेंगे मॉल और बाजार, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मिली रेस्तरां खोलने की अनुमति ◾उत्तराखंड : कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस◾अमित मित्रा के आरोपों पर बोले अनुराग ठाकुर-वित्त मंत्री ने कभी अनसुनी नहीं की किसी की बात◾कोरोना आंकड़ों पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, पूछा- भारत सरकार का सबसे कुशल मंत्रालय कौन सा है◾यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, ट्रक में जा घुसी कार, 3 की मौत ◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80834 नए मामलों की पुष्टि, 3303 लोगों ने गंवाई जान ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 17.55 करोड़ से अधिक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कठिन वक्त में विराट कोहली बने मोहम्मद सिराज की हिम्मत? तेज गेंदबाज ने कप्तान को लेकर किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय मोहम्मद सिराज के पिता इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चले गए थे। मगर इस दौरान सिराज ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना सही समझा था। यही नहीं सिराज अपने पिता के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाए थे। हाल ही में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने उस समय को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा उस मुश्किल समय में कैसे विराट कोहली ने उनका साथ दिया। सिराज ने बताया विराट भैया ने मुझसे गले लगकर मेरी हिम्मत को बढ़ाया था। सिराज ने कहा कि जब मुझे मेरे पिता के न होने की खबर मिली तो मैं काफी भावुक हो गया था और रोने लगा था। मैं पूरी तरह से टूट गया था,उस समय विराट भैया मेरे पास आए और उन्होंने मुझे लगे से लगाकर कहा कि मैं तुम्हारे साथ हूं।

आगे सिराज ने बताया कि विराट भैया ने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहो। सिराज ने अपना इंटरव्यू में सीधे तौर पर कहा कि आज मैं जहां तक करियर में पहुंचा हूं उसमें कोहली भैया का बड़ा हाथ रहा है।  मेरे करियर में विराट भैया ने अपना समर्थन देकर मुझे अच्छा गेंदबाज बनने में मदद की। वह विराट भैया ही थे, जिन्होंने मुझसे कहा था कि, तुम किसी भी विकेट और किसी भी बल्लेबाज के सामने खेल सकते हो और विकेट निकाल सकते हो।

गौरतलब है, सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एकदम बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए  3 टेस्ट मैचों में 13 झटकाए। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गाबा टेस्ट में सिराज ने एक पारी में एक या दो नहीं बल्कि 5 विकेट लेने का शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया। इसके बाद सिराज ने आईपीएल 2021 में अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखा था।

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे मोहम्मद सिराज ने मैचों में 6 विकेट झटके लिए। यही नहीं इस सीजन में सिराज ने अपनी गेंदबाजी में काफी तेजी भी दिखाई और जबरदस्त गेंदबाजी कर विरोधी बल्लेबाजों के खूब नाक में दम किया। खास बात आईपीएल के 14वें सीजन के दौरान सिराज अपनी गेंदबाजी के दौरान यॉर्कर का भरपूर इस्तेमाल करते दिखे।

अब टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है।अच्छी बात बीसीसीआई ने सिराज को भी टीम में शामिल किया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की धरती पर सिराज अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रख पाएंगे या नहीं। बता दें सिराज ने टेस्ट मैच और इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा 3 टी-20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम 3 विकेट दर्ज है।