BREAKING NEWS

गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾

इन तीन दिग्गज बल्लेबाजों के नाम है टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा Double Centuries का विश्व रिकॉर्ड !

टी-20 क्रिकेट के आने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का रूप रंग ही बदल गया। खेल में जो आक्रमकता अब देखे को मिलती है वो आज से 10 साल पहले के खेल में कम ही दिखाई देती थी। आजकल टीमें बड़े बड़े स्कोर बनाती है और खिलाडियों के निजी स्कोर भी इस बात का सबूत है की खेल कितना बदल गया है। पहले टेस्ट मैचों में दोहरे शतक देखने को मिलते थे पर अब एकदिवसीय मैचों में भी ये आंकड़ा बल्लेबाज छूने लगे है। आज हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे है जिनके नाम सबसे टेस्ट मैचों में ज्यादा दोहरे शतक Double Centuries लगाने का रिकॉर्ड है।

\"mostटेस्ट में सर्वाधिक दोहरा शतक - Most Test Double Centuries

ब्रायन लारा \"mostवेस्ट इंडीज का ये दिग्गज बल्लेबाज जब विकेट पर रुक जाता था तो इसे आउट करने की उम्मीद सामने वाली टीम छोड़ देती थी। दो बार 400 रन का निजी स्कोर पार करने वाले ब्रायन लारा लम्बी परियां खेलने के लिए मशहूर रहे है। आज तक कोई भी बल्लेबाज 400 का जादुई आंकड़ा नहीं छू पाया। \"mostब्रायन लारा दोहरा शतकों के मामलें में टॉप 3 बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर है और उन्होंने 131 मैचों में 9 बार दोहरा शतक Double Centuries बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ये जब तक क्रिकेट खेले दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में इनकी गिनती हुई और आज भी क्रिकेट में इनका नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज है। कुमार संगकारा  \"mostश्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज कुमार संगकारा भी लम्बी परियां खेलने के उस्ताद माने जाते है। इन्होने 134 टेस्ट मैचों में करीब 11 बार दोहरा शतक Double Centuries बनाने का कारनामा अपने नाम किया है। \"mostअपने लम्बे करियर में इनका प्रदर्शन हमेशा ही श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण रहा और इन्होने अपने खेल से श्रीलंका के लिए सम्मान बढ़ाया।दूसरे सर्वाधिक दोहरा शतक Double Centuries लगाने वाले बल्लेबाज की लिस्ट में कुमार संगकारा का नाम इस लिस्ट पर दूसरे स्थान पर दर्ज है।
डॉन ब्रैडमैन
\"mostसर डॉन ब्रैडमैन का नाम क्रिकेट इतिहास में बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है और ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज के नाम सबसे ज्यादा दोहरे शतक Double Centuries लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने मात्र 52 मैचों में 12 बार दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। \"mostसाथ ही इनके नाम टेस्ट क्रिकेट के सर्वाधिक औसत का रिकॉर्ड भी है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए छू पाना अब तक तो नामुमकिन रहा है। इन्होंने 99.94 कि औसत से टेस्ट क्रिकेट Double Centuries में रन बनाए थे। साथ ही इनका सर्वाधिक स्कोर 334 रन रहा था। अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।