BREAKING NEWS

जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾

खेल

महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त को लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा

 0

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों कश्मीर घाटी में भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी के जवानों के साथ ड्यूटी पर हैं। खबरें आ रही हैं कि स्वंतत्रता दिवस के मौके पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लद्दाख के लेह में तिरंगा लहरा सकते हैं। 

धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल से नवाजा गया हुआ है। क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने का लिया हुआ है। 30 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक धोनी अपनी बटालियन के साथ लेह में ड्यूटी करेंगे। 

इस मामले पर सेना के एक अधिकारी ने बात करते हुए कहा, भारतीय सेना के ब्रैंड एंबेसडर धोनी हैं। अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में धोनी इस समय लगे हुए हैं और अक्सर उन्हें सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेलते हुए देखा गया है। कोर के साथ धोनी अभ्यास भी कर रहे हैं। वह 15 अगस्त तक घाटीम में तब तक रहेंगे। इस दौरान अधिकारी ने यह नहीं बताया कि 15 अगस्त को धोनी कहां पर तिरंगा फहराएंगे। 

106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन पैरा कमांडाे यूनिट में धोनी इस समय तैनात हैं। धोनी को लेकर यह खबरें आ रहीं थीं कि घाटी के अवंतीपोरा में उन्हें तैनात किया गया है। धोनी पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी इस दौरान वह कर रहे हैं। इतना ही नहीं यह भी खबरें आई थीं कि वह अपनी ड्यूटी के दौरान 19 किलो का वजन लेकर पट्रोलिंग करेंगे। इस वजन में धोनी की वर्दी, एके 47 और सामान का भी वजन है। 

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ जाने के लिए एमएस धोनी ने बोर्ड को पहले ही मना कर दिया था। धोनी ने सेनाध्यक्ष विपिन रावत से सैन्य ट्रेनिंग में शामिल होने के लिए उनसे अनुमति ली थी। 

सेना से नाता रहा है धोनी से पहले इन क्रिकेटर्स का 

साल 1923 भारतीय टीम के पहले कप्तान कर्नल सीके नायुडू होल्कर राज के न्योते पर इंदौर गए थे। कर्नल का पद उन्हें सेना की तरफ से मिला था। इसके अलावा लेफ्टिनेंट कर्नल हेमू अधिकारी का टेस्ट कैरियर दूसरे विश्व युद्ध की वजह से देर  से शुरु हुआ था। सर डॉन ब्रैडमैन भी सेना में काम कर चुके हैं।