BREAKING NEWS

बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल बोले - हरसंभव कार्य कर रहा हूँ◾उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये◾केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

मुंबई इंडियन्स ने किए 12 खिलाड़ी रिलीज

 mumbai indians

मुंबई इंडियन्स : गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल के आगामी सत्र के लिए शुक्रवार को 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जिसमें आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडार्फ और वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसफ भी शामिल हैं। टीम ने हालांकि फिटनेस की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को बरकरार रखा है। चार बार की आईपीएल चैम्पियन ने 18 खिलाड़ियों के साथ कोर टीम को बरकरार रखा है। 

टीम ने बेहरेनडार्फ और जोसफ के अलावा न्यूजीलैंड के एडम मिलने, बेउरान हेंड्रिक्स और बेन कटिंग को भी रिलीज कर दिया। हरफनमौला युवराज सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया। टीम ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, वेस्टइंडीज के शेरफाने रदरफोर्ड और मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को टीम से जोड़ा है। इसके साथ ही टीम ने युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और बल्लेबाज सिद्धेश लाड को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को दे दिया।

सीएसके ने बिलिंग्स, विली और मोहित को रिलीज किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स और डेविड विली के अलावा तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिलीज किया। टीम ने ट्विटर पर विकेटकीपर बल्लेबाज बिलिंग्स और आल राउंडर विली के अलावा मोहित शर्मा, ध्रुव शोरे और चैतन्य बिश्नोई को रिलीज करने की घोषणा की। सीएसके 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में 14.6 करोड़ रूपये की उपलब्ध राशि के साथ जायेगी। टीम ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, उनमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, अम्बाती रायुडू, मुरली विजय, केदार जाधव, दीपक चाहर, शारदुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो और शेन वाटसन भी शामिल हैं।

किंग्स इलेवन ने मिलर और कुरेन को रिलीज किया, गेल साथ रहेंगे

किंग्स इलेवन पंजाब ने दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को आठ आईपीएल सत्र के बाद जबकि उनके साथ इंग्लैंड के सैम कुरेन और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को भी रिलीज कर दिया है। टीम ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है, उनमें वेस्टइंडीज के महान 40 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस गेल शामिल है जिन्हें दो बार नहीं बिकने के बाद पंजाब ने 2018 आईपीएल से पहले दो करोड़ रूपये के बेस प्राइज में खरीदा था।