BREAKING NEWS

पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए : मैक्रों ◾PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ बातचीत की ◾योगी आदित्यनाथ ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ◾बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾राजीव गांधी को विशाल बहुमत मिला, लेकिन किसी को डराया-धमकाया नहीं : सोनिया ◾चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर विज बोले ‘‘बकरे की माँ कब तक खैर मनाएगी‘‘◾

खेल

रोहित शर्मा के साथ कोई मतभेद नहीं : विराट कोहली

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को स्पष्ट तौर पर कहा कि उनके और वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच कोई मतभेद नहीं है। विराट ने वेस्टइंडीज दौरे के लिये रवाना होने से पूर्व सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में साफ तौर पर कह दिया कि टीम में कोई मतभेद नहीं है। विराट के साथ मौजूद कोच रवि शास्त्री ने इन खबरों को सिरे से बकवास करार दिया। विश्वकप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद ऐसी खबरें आने लगी थीं कि टीम में अंदरूनी मतभेद चल रहा है और विराट तथा वनडे टीम के उपकप्तान रोहित के बीच तीखे मतभेद हैं। 

भारतीय कप्तान से जब टीम में मतभेद के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मैंने भी ऐसा सुना है। यह सबकुछ बाहर से सुनने में मिलता है। लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि यदि टीम के अंदर माहौल अच्छा नहीं होता तो पिछले दो-तीन वर्षों में हम हर फार्मेट में वैसा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसा हम लगातार कर रहे हैं। ड्रैसिंग रूम का माहौल बहुत अच्छा है और यही वजह है कि हमारे प्रदर्शन में निरंतरता बनी हुई है। यह इस बात का सबूत है कि टीम में सबकुछ अच्छा है, सब एकदूसरे का भरोसा करते हैं और सम्मान करते हैं। 

रोहित के साथ मतभेद की खबरों पर विराट ने कहा कि यदि मैं किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करता हूं तो यह बात आप मेरे चेहरे पर पढ़ सकते हैं या इसे मेरे व्यवहार में देख सकते हैं। मैंने हमेशा रोहित की सराहना की है क्योंकि मेरा मानना है कि वह एक अच्छे व्यक्ति हैं। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं हैं।

शास्त्री ने भी इन मतभेद की खबरों को बकवास बताया

 शास्त्री ने कुछ कड़े शब्दों में इस तरह की खबरों को सिरे से बकवास करार दिया। मतभेद के सवालों पर शास्त्री ने विराट को रोकते हुए आक्रामक अंदाज में कहा कि देखिए, कोई भी व्यक्ति टीम से बड़ा नहीं हो सकता है। ना तो वो मैं हो सकता हूं, ना विराट और ना ही कोई और। वेस्टइंडीज दौरे पर विराट भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं, जबकि रोहित शर्मा टी-20 और वनडे मैचों में टीम के उपकप्तान हैं। इसके अलावा अजिंक्या रहाणे टेस्ट टीम में उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

शास्त्री के कोच बने रहने से हमें खुशी होगी : कोहली

आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार से हुई आलोचना के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह चाहते है कि रवि शास्त्री टीम के कोच बने रहें। टीम के कोचिंग स्टाफ का करार विश्व कप के बाद खत्म हो गया था लेकिन उन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया है जो वेस्टइंडीज दौरे तक जारी रहेगा। 

वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से तीन सितंबर तक चलेगा। कोहली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सीएसी (कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति / तदर्थ समिति) ने इस मुद्दे पर अभी तक मुझ से संपर्क नहीं किया है। रवि भाई के साथ हम सब का तालमेल काफी अच्छा है।