BREAKING NEWS

BJP सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, कहा- CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के कुत्ते हैं◾आज तालकटोरा स्टेडियम में PM मोदी छात्रों संग करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', देंगे तनाव दूर करने के टिप्स◾पैसे की कमी नहीं, बुनियादी ढांचा क्षेत्र में होगा पांच लाख करोड़ रुपये खर्च: नितिन गडकरी ◾दिल्ली आ रही 14 ट्रेनें 1 से 5.30 घंटे तक लेट ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

रोहित शर्मा के साथ कोई मतभेद नहीं : विराट कोहली

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को स्पष्ट तौर पर कहा कि उनके और वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच कोई मतभेद नहीं है। विराट ने वेस्टइंडीज दौरे के लिये रवाना होने से पूर्व सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में साफ तौर पर कह दिया कि टीम में कोई मतभेद नहीं है। विराट के साथ मौजूद कोच रवि शास्त्री ने इन खबरों को सिरे से बकवास करार दिया। विश्वकप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद ऐसी खबरें आने लगी थीं कि टीम में अंदरूनी मतभेद चल रहा है और विराट तथा वनडे टीम के उपकप्तान रोहित के बीच तीखे मतभेद हैं। 

भारतीय कप्तान से जब टीम में मतभेद के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मैंने भी ऐसा सुना है। यह सबकुछ बाहर से सुनने में मिलता है। लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि यदि टीम के अंदर माहौल अच्छा नहीं होता तो पिछले दो-तीन वर्षों में हम हर फार्मेट में वैसा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसा हम लगातार कर रहे हैं। ड्रैसिंग रूम का माहौल बहुत अच्छा है और यही वजह है कि हमारे प्रदर्शन में निरंतरता बनी हुई है। यह इस बात का सबूत है कि टीम में सबकुछ अच्छा है, सब एकदूसरे का भरोसा करते हैं और सम्मान करते हैं। 

रोहित के साथ मतभेद की खबरों पर विराट ने कहा कि यदि मैं किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करता हूं तो यह बात आप मेरे चेहरे पर पढ़ सकते हैं या इसे मेरे व्यवहार में देख सकते हैं। मैंने हमेशा रोहित की सराहना की है क्योंकि मेरा मानना है कि वह एक अच्छे व्यक्ति हैं। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं हैं।

शास्त्री ने भी इन मतभेद की खबरों को बकवास बताया

 शास्त्री ने कुछ कड़े शब्दों में इस तरह की खबरों को सिरे से बकवास करार दिया। मतभेद के सवालों पर शास्त्री ने विराट को रोकते हुए आक्रामक अंदाज में कहा कि देखिए, कोई भी व्यक्ति टीम से बड़ा नहीं हो सकता है। ना तो वो मैं हो सकता हूं, ना विराट और ना ही कोई और। वेस्टइंडीज दौरे पर विराट भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं, जबकि रोहित शर्मा टी-20 और वनडे मैचों में टीम के उपकप्तान हैं। इसके अलावा अजिंक्या रहाणे टेस्ट टीम में उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

शास्त्री के कोच बने रहने से हमें खुशी होगी : कोहली

आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार से हुई आलोचना के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह चाहते है कि रवि शास्त्री टीम के कोच बने रहें। टीम के कोचिंग स्टाफ का करार विश्व कप के बाद खत्म हो गया था लेकिन उन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया है जो वेस्टइंडीज दौरे तक जारी रहेगा। 

वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से तीन सितंबर तक चलेगा। कोहली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सीएसी (कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति / तदर्थ समिति) ने इस मुद्दे पर अभी तक मुझ से संपर्क नहीं किया है। रवि भाई के साथ हम सब का तालमेल काफी अच्छा है।