BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾

IPL फाइनल में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के पहुंचने पर सहवाग ने कहा- 'ऐसा पहली बार हुआ है 12-13 सालों में'

बीते रविवार को क्वालीफायर 2 मैच में दिल्‍ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। 

दिल्‍ली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन तीन विकेट के नुकसान पर बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर हैदराबाद ने 172 रन बनाए। 

आइपीएल फाइनल में भिड़त होगी दिल्ली और मुंबई की

आईपीएल 2020 का दूसरा क्वालीफायर मैच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को 17 रन से हराकर अपनी फाइनल में जगह बनाई है। दिल्‍ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 78 रनों की पारी खेली। 

वहीं शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 42 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने सर्वाधिक 67 रन बनाए। मगर दिल्ली की शानदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद हार गई। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।  तीन विकेट लेने वाले स्टॉयनिस मैन ऑफ मैच बने। 

पॉन्टिंग ने कहा- मिला मेहनत का इनाम

वीरू ने कहा- और बहुत कुछ दिखाएगा 2020 


कैफ ने कहा- Well done Team 


दिल्ली को इन सब खिलाड़ियों ने दी बधाई 


1. 2. 3. 4.