BREAKING NEWS

ममता का पलट वार ,कहा 'प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह ‘‘सबसे बड़े लुटेरे’◾दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने निशुल्क डायलिसिस अस्पताल की शुरुआत की ◾तेलंगाना सरकार ने महिला सरकारी कर्मचारियों के लिए किया यह खास ऐलान◾ममता का PM पर वार, कहा-मतदाताओं को गुमराह करने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं मोदी◾कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में ममता पर बरसे PM मोदी, 'लोकसभा में हाफ, इस बार होगी साफ' का दिया नारा◾रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ ममता ने किया पैदल मार्च, सैंकड़ों महिलाओं ने लिया हिस्सा ◾देश के 6 राज्यों में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, केरल और महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खतरनाक : सरकार◾BCCI ने किया IPL की डेट शीट का ऐलान, 9 अप्रैल को विराट और रोहित की टक्कर से होगा आगाज ◾कन्याकुमारी में BJP का डोर-टू-डोर कैंपेन लॉन्च, गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाया विक्ट्री साइन◾कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन जारी, दिल्ली की सीमा पर हरियाणा के किसान ने की आत्महत्या ◾PM मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, लहराया पार्टी का झंडा ◾किसान आंदोलन 102 दिन :11 दौर की वार्ता में नहीं निकला कोई हल, सरकार मानने को तैयार नहीं ◾जन औषधि दिवस पर PM की अपील 'मोदी की दुकान' से खरीदें सस्ती दवाइयां ◾भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी बोले- नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को भारी मतों से हराउंगा◾दुनिया में कोरोना महामारी के मामले 11.64 करोड़ के पार, 25.8 लाख लोगों की मौत◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 और मरीजों की मौत◾अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर, 'विजय यात्रा’ को करेंगे संबोधित◾TOP- 5 NEWS 07 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की हुई पुष्टि◾पीएम मोदी आज कोलकाता में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे,भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने की बनाई योजना◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

IND VS AUS : ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुक्सान पर बनाए 274 रन

ऑस्ट्रेलिया ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडिमय में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत 5 विकेट के नुकसान पर 274 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक कप्तान टिम पेन 38 और कैमरून ग्रीन 28 रन बनाकर खेल रहे हैं। चोटों से परेशान भारतीय टीम इस मैच में 4 बदलाव के साथ उतरी। भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद अनुभवहीन और नया है लेकिन फिर भी भारत के युवा गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सलामी जोड़ी को जल्दी खो दिया। मानर्स लाबुशैन ने 108 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत किया, लेकिन अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे भारत के तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने 2 विकेट लेकर भारत की वापसी करा दी और मेजबान टीम को दबाव में ला दिया। हालांकि कप्तान पेन और ग्रीन ने 61 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर मजबूत कर दिया।

पहले ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर (4) को आउट कर दिया। शार्दूल ठाकुर ने मार्कस हैरिस (5) को आउट करते हुए भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 17 के कुल स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए। यहां से लाबुशैन और पिछले मैच के शतकवीर स्टीव स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। भोजनकाल तक ये दोनों टिके रहे। दिन के दूसरे सत्र में स्मिथ का निजी स्कोर 36 रन था, तभी अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें रोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया।

इस बीच भारत के लिए भी एक बुरी खबर आई। दूसरे सत्र में भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो कर मैदान से बाहर चले गए। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और स्कैन के लिए ले जाए गए हैं।लाबुशैन के साथ फिर मैथ्यू वेड ने शतकीय साझेदारी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया। वेड अपने अर्धशतक से 5 रन दूर थे। उन्होंने नटराजन की शॉर्ट गेंद को पुल करने को कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई। ठाकुर ने वेड का कैच पकड़ा और भारत को चौथा विकेट दिला दिया। 45 रन बनाने वाले वेड ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए।

इस बीच लाबुशैन ने भारत के खिलाफ अपना पहला शतक पूरा कर लिया था। 100 का आंकड़ा छूने के बाद वह ज्यादा दूर नहीं जा पाए। नटराजन ने लाबुशैन को 108 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। लाबुशैन का कैच विकेटकीपर पंत ने पकड़ा। अपनी पारी में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 204 गेंदों का सामना किया और 9 चौके लगाए। लाबुशैन का विकेट 213 के कुल स्कोर पर गिरा।

यहां ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनता दिख रहा था जिसे कप्तान पेन और ग्रीन ने अर्धशतकीय पारी खेल हटा दिया। पेन ने अभी तक 62 गेंदें खेली हैं और 5 चौके मारे हैं जबकि ग्रीन ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके लगाए हैं। भारत के लिए नटराजन ने 2 विकेट लिए हैं। सिराज, ठाकुर और सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।