मुंबई : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप में भारत के अलावा कुछ अन्य टीमों को खिताब का दावेदार बताया है। रहाणे ने कहा कि मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है। न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। वह अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है।

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है और यह टीम को इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। टीम की स्पिन और पेस दोनों काफी अनुभवी है। अच्छी बात यह है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं और जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं।

हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में विकेट निकाल सकते हैं। रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो टीम के लिए आगे की राह काफी आसान होगी।