BREAKING NEWS

धमकी भरे फोन के बाद एयर एशिया फ्लाईट की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 से अधिक लोग थे सवार◾6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾

खेल

Padma Awards: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने गौतम गंभीर समेत इन खिलाड़ियों को दिया पद्मश्री पुरस्कार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और भारतीय फुटबॉली टीम के कप्तान सुनील छेत्री को शनिवार को नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म श्री पुरस्कार मिला है।

\"\"

गौतम गंभीर और सुनील छेत्री के साथ बाकी आठ खेल खिलाडिय़ों को 2019 का पद्म श्री पुरस्कार मिला है। तीरंदाजी स्टार बॉम्बेला देवी और बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांति सिंह को भी शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद से सम्मान मिला है।

इस खिलाडिय़ों को मिला पद्म श्री पुरस्कार

गंभीर ने इस सम्मान के बाद अपने आलोचकों और समर्थकों दोनों को शनिवार को ट्विटर पर ट्वीट करके शुक्रिया किया है। गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, यह भारतीय क्रिकेट के सभी समर्थकों और मेरे आलोचकों के लिए हैं। दोनों ने ही मेरे कैरियर में एक अहम भूमिका निभाई है..... कुछ दिन चर्चा करेंगे कि कौन किससे ज्यादा खेला है।

\"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/GautamGambhir/status/1106833250796875776

इसके अलावा पहलवान बजरंग पुनिया, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल, कबड्डी स्टार अजय ठाकुर और शतरंज खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली को सोमवार को अलग समारोह में पद्म पुरस्कार प्राप्त किया था। 2019 में आठ खिलाडिय़ों को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है और महान खिलाड़ी बछेंद्री पाल को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

\"\"  

देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मानों में से एक पद्म पुरस्कार शामिल है। इसके साथ ही सबसे बड़ा सम्मान पद्म विभूषण है और इसके बाद पद्म भूषण और पद्म श्री आते हैं। यह पुरस्कार विभिन्न क्षेत्रों जैसे कला, सामाजिक कार्य, पब्लिक अफेयर्स, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार एवं उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल और सिविल सर्विस आदि के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया जाता है।

\"\"

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा अन्य लोगों के बीच गौतम गंभीर ने यह पुरस्कार लिया था।गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टेस्ट खेले हैं। गंभीर ने 2007 में भारत की विश्व टी 20 और 2011 में विश्व कप जीती हुई टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

\"\"

दूसरी तरफ, छेत्री देश के सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक है। बेंगलुरु एफसी के कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे अधिक रन बनाये हैं।

\"\"

एशियाई खेलों 2018 के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पुनिया को भी इस पुरस्कार से शनिवार को सम्मानित किया गया है और उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा,मैं इस सम्मान से सम्मानित और सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं इस पुरस्कार को अपने माता-पिता, अपने सभी कोच, दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ साझा करना चाहती हूं। यह सब उनके समर्थन, शिक्षाओं और प्रेम के कारण ही संभव हो पाया है।

\"\" \"\"

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/BajrangPunia/status/1105033240119664640

ट्विटर पर जिमी नीशम को बोला [email protected]@ndu , बदले में मिला मुँह तोड़ जवाब शर्म के मारे किया ट्वीट डिलीट