BREAKING NEWS

राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾

पाकिस्तान विश्वकप के सेमीफाइनल में इन 3 तरीकों से पहुंच सकता है

विश्वकप 2019 में पाकिस्तान का लगभग सफर खत्म हो चुका है। बीते बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड इन तीनों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जंग चल रही है। 

पाकिस्तान विश्व कप में अपना आखिरी लीग मैच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। लेकिन कुछ तरीकों से पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकता है। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मैच में अपना रन रेट अच्छा करना पड़ेगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

इन आंकड़ों के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना सकता है पाकिस्तान-

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 350 का स्कोर बोर्ड पर खड़ा करना होगा। उसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम को महज 39 रनों पर ऑलआउट करना होगा। मतलब बांग्लादेश को 311 रनों से पाकिस्तान को हराना होगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा। 

पाकिस्तान दूसरे समीकरण के अनुसार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 400 रन बनाने होंगे। उसके बाद 84 रनों पर बांग्लादेश की पूरी टीम को रोकना होगा। इसका मतलब यह कि 316 से पाकिस्‍तान को यह मैच जीतना होगा। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड से ज्यादा हो जाएगा। दरअसल न्यूजीलैंड अंक तालिका में 11 रनों के साथ चौथे स्‍थान पर है और उसका रन रेट पाकिस्तान से अच्छा है। 

तीसरे समीकरण के मुताबिक टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 450 का स्कोर खड़ा करना होगा। उसके बाद बांग्लादेश को 129 रनों पर ऑलआउट करना पड़ेगा। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 450 रन बनाकर 321 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट ज्यादा हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

दूसरी तरफ बांग्लादेश टॉस जीत जाती है और पहले बल्लेबाजी करती है तो पाकिस्तान बिना खेले ही फेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। क्योंकि न्यूजीलैंड के रन रेट से पाकिस्तान का रन रेट इस हालत में कम हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में नहीं जा पाएगी।