BREAKING NEWS

World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾हाथरस गैंगरेप मामला : लड़की के साथ जो हैवानियत हुई, वो हमारे समाज पर कलंक - सोनिया◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए PM मोदी◾बाबरी विध्वंस फैसले पर जमीयत का सवाल- जब मस्जिद तोड़ी गई तो फिर सब निर्दोष कैसे, क्या यह न्याय है?◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾बाबरी विध्वंस मामला : सीबीआई कानूनी विभाग से विमर्श के बाद करेगी फैसले को चुनौती देने का निर्णय ◾मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से नहीं हटेगी शाही ईदगाह, अदालत में खारिज हुई याचिका◾हाथरस बलात्कार कांड: CM योगी ने युवती के पिता से की बात , 25 लाख रुपए, घर और नौकरी का भी ऐलान◾आईपीएल-13 RR vs KKR : राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला ◾हाथरस घटना : सीएम योगी पर बरसी प्रियंका गांधी, पूछा - कैसे मुख्यमंत्री हैं आप, इतनी अमानवीयता◾दिल्लीवासियों के लिए राहत : कोरोना के मद्देनजर पानी के बिल पर 25 से लेकर 100 फीसदी तक की छूट ◾हाथरस घटना को लेकर संजय राउत ने दागा सवाल - क्या न्याय सिर्फ अभिनेत्री के लिए मांगा जाता है ?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान विश्वकप के सेमीफाइनल में इन 3 तरीकों से पहुंच सकता है

विश्वकप 2019 में पाकिस्तान का लगभग सफर खत्म हो चुका है। बीते बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड इन तीनों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जंग चल रही है। 

पाकिस्तान विश्व कप में अपना आखिरी लीग मैच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। लेकिन कुछ तरीकों से पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकता है। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मैच में अपना रन रेट अच्छा करना पड़ेगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

इन आंकड़ों के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना सकता है पाकिस्तान-

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 350 का स्कोर बोर्ड पर खड़ा करना होगा। उसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम को महज 39 रनों पर ऑलआउट करना होगा। मतलब बांग्लादेश को 311 रनों से पाकिस्तान को हराना होगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा। 

पाकिस्तान दूसरे समीकरण के अनुसार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 400 रन बनाने होंगे। उसके बाद 84 रनों पर बांग्लादेश की पूरी टीम को रोकना होगा। इसका मतलब यह कि 316 से पाकिस्‍तान को यह मैच जीतना होगा। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड से ज्यादा हो जाएगा। दरअसल न्यूजीलैंड अंक तालिका में 11 रनों के साथ चौथे स्‍थान पर है और उसका रन रेट पाकिस्तान से अच्छा है। 

तीसरे समीकरण के मुताबिक टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 450 का स्कोर खड़ा करना होगा। उसके बाद बांग्लादेश को 129 रनों पर ऑलआउट करना पड़ेगा। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 450 रन बनाकर 321 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट ज्यादा हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

दूसरी तरफ बांग्लादेश टॉस जीत जाती है और पहले बल्लेबाजी करती है तो पाकिस्तान बिना खेले ही फेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। क्योंकि न्यूजीलैंड के रन रेट से पाकिस्तान का रन रेट इस हालत में कम हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में नहीं जा पाएगी।