BREAKING NEWS

देश में कोरोना के 4067 मामलों में से 1445 तबलीगी जमात से सम्बन्धित : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾PM मोदी की अपील पर देश भर में घरों के बल्ब और ट्यूबलाइट बंद होने से बिजली ग्रिड पर नहीं पड़ा कोई असर, सबकुछ सामान्य◾कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने कोरोना से लड़ने का लिया संकल्प◾कोविड 19 : कोरोना के खिलाफ एकजुट दिखा भारत, मोदी की अपील पर देशवासियों समेत कई बड़े नेताओं ने जलाए दीये ◾रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾

पाकिस्तान विश्वकप के सेमीफाइनल में इन 3 तरीकों से पहुंच सकता है

विश्वकप 2019 में पाकिस्तान का लगभग सफर खत्म हो चुका है। बीते बुधवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड इन तीनों ने अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जंग चल रही है। 

पाकिस्तान विश्व कप में अपना आखिरी लीग मैच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। लेकिन कुछ तरीकों से पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकता है। दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को मैच में अपना रन रेट अच्छा करना पड़ेगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

इन आंकड़ों के दम पर सेमीफाइनल में जगह बना सकता है पाकिस्तान-

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी होगी और 350 का स्कोर बोर्ड पर खड़ा करना होगा। उसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम को महज 39 रनों पर ऑलआउट करना होगा। मतलब बांग्लादेश को 311 रनों से पाकिस्तान को हराना होगा तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा। 

पाकिस्तान दूसरे समीकरण के अनुसार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 400 रन बनाने होंगे। उसके बाद 84 रनों पर बांग्लादेश की पूरी टीम को रोकना होगा। इसका मतलब यह कि 316 से पाकिस्‍तान को यह मैच जीतना होगा। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट न्यूजीलैंड से ज्यादा हो जाएगा। दरअसल न्यूजीलैंड अंक तालिका में 11 रनों के साथ चौथे स्‍थान पर है और उसका रन रेट पाकिस्तान से अच्छा है। 

तीसरे समीकरण के मुताबिक टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 450 का स्कोर खड़ा करना होगा। उसके बाद बांग्लादेश को 129 रनों पर ऑलआउट करना पड़ेगा। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 450 रन बनाकर 321 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। ऐसा करने से पाकिस्तान का रन रेट ज्यादा हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। 

दूसरी तरफ बांग्लादेश टॉस जीत जाती है और पहले बल्लेबाजी करती है तो पाकिस्तान बिना खेले ही फेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। क्योंकि न्यूजीलैंड के रन रेट से पाकिस्तान का रन रेट इस हालत में कम हो जाएगा और वह सेमीफाइनल में नहीं जा पाएगी।