BREAKING NEWS

LIVE : शीला दीक्षित की अंतिम यात्रा शुरू, निगमबोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार◾मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत ◾CM ममता ने शहीदों को किया याद, लोगों से लोकतंत्र ‘‘बचाने’’ का किया आह्वान ◾आडवाणी, स्वराज ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि ◾सोमवार को 2 बजकर 43 मिनट पर होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण◾झारखंड : गुमला में डायन होने के शक में 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या◾कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾

खेल

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान हार गया लेकिन फैंस के Memes ने जीत लिया दिल

आईसीसी विश्व कप 2019 का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला गया। भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रनों से करारी मात दे दी। वहीं विश्व कप इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को हराने की अपनी जीत को बरकरार रखा। बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान ने विश्व कप में अपना 7वां मैच खेला है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 


पाकिस्‍तान को भारत ने 89 रनों से दी करारी मात 

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में बादल छाए हुए थे लेकिन भारत की नई सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अपने ऊपर मौसम और पाकिस्तान के गेंदबाजों को हावी होने नहीं दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहली विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने केएल राहुल 57 रन को आउट किया। पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए रोहित शर्मा ने 140 रनों की शतकीय पारी खेली और टीम की जीत की नींव रखी। 


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी 77 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का विशाल स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा किया। पाकिस्‍तान की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 1 ओवर मेडन करते हुए 3 विकेट 47 रन देकर लिए। 


पाकिस्‍तान का पहला विकेट 13 रन पर गिर गया। विजय शंकर ने इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू करके भारत को पहला विकेट दिलाया। पाकिस्‍तान की पारी के दौरान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। वहीं भुवनेश्वर कुमार का ओवर विजय शंकर ने डालते हुए इमाम उल हक का विकेट पहली ही गेंद पर ले लिया। इसके साथ ही विजय शंकर ने पाकिस्‍तान के कप्तान सरफराज अहमद का भी विकेट लिया। 

पाकिस्तान की हार के बाद फैन्स ने इस तरह निकाला गुस्सा