BREAKING NEWS

दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾

खेल

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान हार गया लेकिन फैंस के Memes ने जीत लिया दिल

आईसीसी विश्व कप 2019 का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला गया। भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रनों से करारी मात दे दी। वहीं विश्व कप इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को हराने की अपनी जीत को बरकरार रखा। बीते रविवार को भारत और पाकिस्तान ने विश्व कप में अपना 7वां मैच खेला है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। 

पाकिस्‍तान को भारत ने 89 रनों से दी करारी मात 

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में बादल छाए हुए थे लेकिन भारत की नई सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अपने ऊपर मौसम और पाकिस्तान के गेंदबाजों को हावी होने नहीं दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहली विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने केएल राहुल 57 रन को आउट किया। पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए रोहित शर्मा ने 140 रनों की शतकीय पारी खेली और टीम की जीत की नींव रखी। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी 77 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का विशाल स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा किया। पाकिस्‍तान की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 1 ओवर मेडन करते हुए 3 विकेट 47 रन देकर लिए। 

पाकिस्‍तान का पहला विकेट 13 रन पर गिर गया। विजय शंकर ने इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू करके भारत को पहला विकेट दिलाया। पाकिस्‍तान की पारी के दौरान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। वहीं भुवनेश्वर कुमार का ओवर विजय शंकर ने डालते हुए इमाम उल हक का विकेट पहली ही गेंद पर ले लिया। इसके साथ ही विजय शंकर ने पाकिस्‍तान के कप्तान सरफराज अहमद का भी विकेट लिया। 

पाकिस्तान की हार के बाद फैन्स ने इस तरह निकाला गुस्सा