BREAKING NEWS

पाकिस्तान से 290 से अधिक अफगान कैदियों को रिहा किए जाने की संभावना है : रिपोर्ट◾आबकारी नीति केस: ED की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का नाम, क्या बढ़ेगी मुश्किलें?◾समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले के अपमानजनक लेख से नाराज NCP नेता , महाराष्ट्र CM शिंदे को लिखा पत्र ◾Air India: फ्लाइट में यात्री ने किया हंगामा, क्रू को पहले गालियां दीं फिर की मारपीट◾Wrestlers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा 1 जून को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ करेगा विरोध प्रदर्शन◾हरियाणा में बारिश के साथ तेज हवाओ की आक्षांका ◾देवेंद्र फडणवीस सबसे ज्यादा असंतुष्ट हैं - संजय राउत◾लुधियाना ब्लास्ट केस: NIA ने दो लोगों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, विस्फोट में गई थी एक की जान◾साक्षी हत्याकांड: DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, न्याय का दिया आश्वासन◾मनसुख मंडाविया ने कहा- "हिंदी सरकारी मामलों में हमारे स्वाभिमान का प्रतीक भाषा बन सकती है ..." ◾हिंदी सरकारी मामलों में हमारे स्वाभिमान का प्रतीक भाषा बन सकती है - मनसुख मंडाविया◾दिल्ली में 24 घंटे में दूसरा मर्डर, 35 साल की महिला की चाकू मारकर हत्या◾Madhya Pradesh: पशुधन संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष ने 'गौ मंत्रालय' स्थापित करने का राज्य सरकार किया आग्रह◾आरबीआई का बड़ा दावा, 2023-24 में भारत की विकास गति कायम रहने की संभावना◾चंद्रपुर लोकसभा सांसद बालूधानोरकर का दिल्ली के निजी अस्पताल में निधन ◾Delhi Politics: मीनाक्षी लेखी का बड़ा बयान, बोलीं- सही जांच के लिए सिसोदिया को जेल में रखना जरूरी◾शिक्षा का मतलब भावनाओं को समझना - सीएम योगी◾कंबोडिया नरेश की भारतीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात ◾ गंगा में मेडल बहाएंगे पहलवान, आमरण अनशन का कर दिया एलान◾Sakshi Murder Case: परिजनों से मिले BJP नेता हंसराज हंस, पीड़ित परिवार के सदस्य को 1 लाख रुपये का चेक सौंपा◾

icc रैंकिंग में पाकिस्तान के खिलाड़ियो का बोल बाला,बाबा आज़म तीनो फॉर्मेट में टॉप तीन में

icc ने आज खिलाड़ियों की नई रैंकिंग्स जारी की है। जिसमे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म बल्लेबाज़ों की लिस्ट में तीनो फॉर्मेट में टॉप थ्री में एकलौते बल्लेबाज़ है। टेस्ट क्रिकेट में बाबर ने अब तक की करियर बेस्ट रैंक हासिल की। वहीँ भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में गिरावट आई है। 

 icc ने बुधवार को ताज़ा रैंकिंग जारी की है। जिसमे बाबर आज़म का जलवा देखने को मिला है। बाबर एकलौते बल्लेबाज़ है जो इस समय तीनो फॉर्मेट में टॉप तीन में बने हुए है। बाबर टेस्ट रैंकिंग में सुधार करते हुए चौथे स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। बाबर के टेस्ट में अब 874 रेटिंग पॉइंट्स होगये है। टेस्ट में टॉप पर इंग्लैंड बल्लेबाज़ जो रुट बने हुए है। जो रुट के 923 रेटिंग पॉइंट है और दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 885 रेटिंग पॉइंट के साथ बने हुए है। टेस्ट रैंकिंग में भारत के केवल ऋषभ पंत है जो की 801 रेटिंग पॉइंट के साथ पांचवे स्थान पर है। 

इसके अलावा वनडे रैंकिंग में बाबर आज़म पहले स्थान पर काबिज़ है।  बाबर आज़म के वनडे रैंकिंग में 892 रेटिंग पॉइंट है और दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के ही इमाम उल हक़ है और तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के रस्सी वन डर डुसेन है।  वनडे रैंकिंग में भारत की तरफ से विराट कोहली पांचवे स्थान पर है और कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर है। अगर टी20 रैंकिंग की बात करें तो उसमे भी बाबर आज़म पहले पोजीशन पर खड़े है। बाबर आज़म के 818 रेटिंग पॉइंट है।  वहीँ दूसरे स्थान पर फिर से पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिज़वान काबिज़ है। रिज़वान 794 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है।  साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम 757 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। टी20 रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव पांचवे स्थान पर है। सूर्यकुमार के 732 रेटिंग पॉइंट्स है।