BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आए और अब 14 करोड़ हो गए बेरोजगार◾रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध को लेकर चिदंबरम का तंज- घोषणा सिर्फ एक 'शब्दजाल'◾जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिलने से हडकंप, जांच में जुटी पुलिस◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 96 लाख के पार, सवा सात लाख से अधिक लोगों की मौत ◾गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी जानकारी◾PM मोदी ने जारी की किसानों को 2,000 रुपए की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का किया उद्घाटन◾आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए राजनाथ सिंह का अहम ऐलान - रक्षा के क्षेत्र में 101 उपकरणों के आयात पर बैन ◾BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 65 हजार के करीब नए मरीजों का रिकॉर्ड, 861 लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 211 पर रोका

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेल्स के कार्डिफ मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है |जिसमे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान ने 211 रनो  पर ढेर कर दिया | तेज गेंदबाज हसन अली की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को 49.5 ओवर में 211 रन के मामूली स्कोर पर निपटा दिया।

                                                                                     Source

आईसीसी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड खास अच्छा नहीं है  वैसे क्रिकेट के खेल में मैदान पर उतरते ही आंकड़े पीछे रह जाते हैं | जो टीम मैच के दिन अच्छा खेल जाती है वही विजेता होती | देखना होगा कि 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और इंग्लैंड में से किसकी जीत होती है | पाकिस्तान के तेज गेंबाजों ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हसन अली ने 35 रन पर तीन विकेट,जुनैद खान ने 42 रन पर दो विकेट और रुम्मन रईस ने 44 रन पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड का रोक दिया।

                                                                                      Source

लेग स्पिनर शादाब खान ने 40 रन पर एक विकेट लिया। इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत के बाद मध्य ओवरों में जाते जाते अपनी पकड़ गंवा दी। उसके बल्लेबाजों ने खुद पर इतना दबाव लाद लिया कि वे इससे बाहर नहीं निकल पाए। मैच से पहले उम्मीद थी कि मेजबान टीम अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन निर्णायक मौकों पर उसके बल्लेबाज बराबर गलतियां करते चले गए।

                                                                                             Source

जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 34 रन जोड़े। हेल्स 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। रुम्मन रईस ने हेल्स का विकेट लिया। बेयरस्टो 57 गेंदों में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाने के बाद हसन अली का पहला शिकार बने। बेयरस्टो का विकेट 80 के स्कोर पर गिरा। जो रुट 56 गेंदों में दो चौकों के सहारे 46 रन बनाने के बाद जब आउट तो इंग्लैंड को तगड़ा झटका लग गया जिससे वह फिर उबर नहीं पाया।

                                                                                     Source

इंग्लैंड के साथ यही परेशानी रही कि उसके प्रमुख बल्लेबाजों ने जमने के बाद अपने विकेट गंवाए। कप्तान इयोन मोर्गन 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 और स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स 64 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। हैरानी की बात रही कि स्टोक्स अपनी पारी में एक भी बॉउंड्री नहीं लगा पाए।

                                                                                          Source 

हसन अली ने मोर्गन और स्टोक्स को भी अपना शिकार बनाया और चैंपियंस ट्रॉफी के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए।जोस बटलर चार,मोईन अली 11,आदिल रशीद सात और लियाम प्लंकेट नौ रन बनाकर आउट हुए। बांयें हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने बटलर और अली को निपटाया जबकि रईस ने प्लंकेट का विकेट भी लिया। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 128 रन की बेहतर स्थिति के बाद अपने अंतिम आठ विकेट मात्र 83 रन जोड़कर गंवा दिए।