BREAKING NEWS

PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾अमित शाह ने विपक्ष पर ‘‘कोरी राजनीति’’ करने का लगाया आरोप, कहा- किसी दल के पास बहुमत हो तो कर सकता है दावा ◾अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को मुख्यमंत्री योगी ने बताया स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने वाला ◾पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾

खेल

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 211 पर रोका

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेल्स के कार्डिफ मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है |जिसमे टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान ने 211 रनो  पर ढेर कर दिया | तेज गेंदबाज हसन अली की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को 49.5 ओवर में 211 रन के मामूली स्कोर पर निपटा दिया।

                                                                                     Source

आईसीसी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड खास अच्छा नहीं है  वैसे क्रिकेट के खेल में मैदान पर उतरते ही आंकड़े पीछे रह जाते हैं | जो टीम मैच के दिन अच्छा खेल जाती है वही विजेता होती | देखना होगा कि 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और इंग्लैंड में से किसकी जीत होती है | पाकिस्तान के तेज गेंबाजों ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हसन अली ने 35 रन पर तीन विकेट,जुनैद खान ने 42 रन पर दो विकेट और रुम्मन रईस ने 44 रन पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड का रोक दिया।

                                                                                      Source

लेग स्पिनर शादाब खान ने 40 रन पर एक विकेट लिया। इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत के बाद मध्य ओवरों में जाते जाते अपनी पकड़ गंवा दी। उसके बल्लेबाजों ने खुद पर इतना दबाव लाद लिया कि वे इससे बाहर नहीं निकल पाए। मैच से पहले उम्मीद थी कि मेजबान टीम अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस सेमीफाइनल में बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन निर्णायक मौकों पर उसके बल्लेबाज बराबर गलतियां करते चले गए।

                                                                                             Source

जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 34 रन जोड़े। हेल्स 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। रुम्मन रईस ने हेल्स का विकेट लिया। बेयरस्टो 57 गेंदों में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाने के बाद हसन अली का पहला शिकार बने। बेयरस्टो का विकेट 80 के स्कोर पर गिरा। जो रुट 56 गेंदों में दो चौकों के सहारे 46 रन बनाने के बाद जब आउट तो इंग्लैंड को तगड़ा झटका लग गया जिससे वह फिर उबर नहीं पाया।

                                                                                     Source

इंग्लैंड के साथ यही परेशानी रही कि उसके प्रमुख बल्लेबाजों ने जमने के बाद अपने विकेट गंवाए। कप्तान इयोन मोर्गन 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 और स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स 64 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। हैरानी की बात रही कि स्टोक्स अपनी पारी में एक भी बॉउंड्री नहीं लगा पाए।

                                                                                          Source 

हसन अली ने मोर्गन और स्टोक्स को भी अपना शिकार बनाया और चैंपियंस ट्रॉफी के एक संस्करण में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए।जोस बटलर चार,मोईन अली 11,आदिल रशीद सात और लियाम प्लंकेट नौ रन बनाकर आउट हुए। बांयें हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने बटलर और अली को निपटाया जबकि रईस ने प्लंकेट का विकेट भी लिया। इंग्लैंड ने दो विकेट पर 128 रन की बेहतर स्थिति के बाद अपने अंतिम आठ विकेट मात्र 83 रन जोड़कर गंवा दिए।