BREAKING NEWS

कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾

चौथे वनडे में पांड्या बने 'सिक्सर किंग', बनाया अनोखा रिकार्ड

नई दिल्ली : पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया को शिकस्त का सामना करना पडा है। बेंगलोर के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 335 रन बनाए वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट सेना 50 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन ही बना सकीं लेकिन इन सबसे इतर टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने एक बड़ी उपलब्धी हासिल की है।

\"\"

Source

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इस मैच के दौरान एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है। इस मैच में पांड्या ने 40 गेंदो में 41 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने शानदार 3 छक्के जड़े। अपने इसी अंदाज के चलते पांड्या वनडे मैच के दौरान 2017 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। \"\"

Source

उन्होंने इंग्लैंड के वनडे कप्तान ऑयन मॉर्गन के 26 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 2017 सिक्सर किंग बने। पांड्या ने 2017 में खेले गए 21 वनडे मैच की 17 पारियों में कुल 28 छक्के लगाए हैं। \"\"

Source

इसके अलावा इस सूची में तीसरे नंबर पर 15 मैचों में 24 छक्के लगाने वाले बेन स्टोक्स हैं वहीं 2017 में सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 14 मैचों में 24 छक्के लगाए हैं और 22 मैचों में 18 छक्के लगाने वाले कप्तान कोहली इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और इंग्लैंड के मोइन अली 17 छक्कों के साथ संयुक्त रूप से छठें नंबर पर हैं।

\"\"

Source

वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2017 में खेले 22 मैचों में 16 छक्के लगाए हैं। धोनी इस लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं. 2017 में वनडे के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप दस बल्लेबाजों में चार भारतीय शामिल हैं।