BREAKING NEWS

राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक किया व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा ◾

खेल

पूरन के विकेट ने मैच का रुख मोड़ दिया : भुवनेश्वर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चार विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि मेजबान टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन के विकेट ने मैच का रुख भारतीय टीम की ओर मोड़ दिया। भारत ने विंडीज को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले डकर्वथ लुईस नियम के तहत 59 रनों से पराजित किया। इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए। 

मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, ‘‘मैं गेंदबाजी करते समय मैच के नतीजे के बारे में नहीं सोच रहा था क्योंकि मुझे पता था कि एक या दो विकेट गिरते ही हम मुकाबले में अपनी बढ़त बना लेंगे। हमें बस सधी हुई गेंदबाजी करते हुए ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करानी थी और विकेट चटकाने थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पूरन के विकेट ने मैच का रुख हमारी ओर मोड़ दिया। हम सभी को पता है कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख कभी भी बदल सकते हैं। 

पूरन के अलावा रोस्टन चेज का विकेट भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि वह बल्लेबाजी करते समय ज्यादा से ज्यादा सिंग्लस चुरा रहे थे। मेरे ख्याल से इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट काफी महत्वपूर्ण थे।’’ भुवनेश्वर ने कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन शतकीय पारी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने परिपक्वता से खेलते हुए अच्छी साझेदारी की। 

यह विकेट बल्लेबाजी के लिहाज से काफी सही नहीं था लेकिन फिर भी उन्होंने पिच में टिककर बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। भारत का वेस्टइंडीज के साथ सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला त्रिनिदाद में 14 अगस्त को खेला जाएगा।