BREAKING NEWS

NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾

खेल

पृथ्वी पहुंचे सचिन की शरण में

 prithvi-shaw

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाकर चर्चा में आने वाले युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल सके थे। इससे क्रिकेट प्रेमियों को बहुत दुख हुआ था। एक खबर के मुताबिक हाल ही में शॉ ने सचिन तेंदुलकर से मुलाकात करके उनसे काउंसिलिंग ली है।

पृथ्वी शॉ को इसकी जरूरत क्यों पड़ी? यह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद चिंताजनक है। दरअसल उनके टीम से बाहर होने की ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होना ही उनके खेल से दूर रहने की इकलौती वजह नहीं है। जानकारी के अनुसार शॉ ने अपनी चोट से रिकवरी की ईमानदारी से कोशिश ही नहीं की और साथ ही उन्हें कुछ ऐसी गलत आदतें लग गई थीं, जिन्हें क्रिकेट सर्किट में बेहद खराब माना जाता है।

हाल ही की एक रिपोर्ट में उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में नहीं खिलाने का एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। कुछ समय पहले 18 साल के बल्लेबाज पृथ्वी की भारतीय टीम में शानदार एंट्री हुई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर अपनी काबिलियत को साबित किया था।

पृथ्वी शॉ ने दो टेस्ट की तीन पारियों में एक शतक और अर्धशतक की मदद से 237 रन बनाए थे। बता दें कि कैरेबियाई टीम के खिलाफ इस प्रदर्शन के बाद उनकी तुलना सचिन से की जाने लगी थी। इस प्रदर्शन की बदौलत ही शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शिखर धवन पर तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया गया था।