BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾ इंडोनेशिया के ऐलान से भारत को राहत, जल्द ही कम हो सकते हैं खाने के तेल के दाम◾ अदालत में दाखिल याचिका को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- मुसलमानों के खिलाफ अविश्वास पैदा करने की हो रही कोशिश◾Gyanvapi News: ज्ञानवापी मस्जिद पर अभिनेत्री कंगना बोलीं- काशी के कण- कण में बसे हुए हैं भगवान शिव◾ RCB vs GT: गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, यहां देखे दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन◾Quad Summit 2022: टोक्यो में शुरू होगा मोदी का मिशन, 24 मई को जाएंगे जापान, दिग्गज नेताओं के साथ होगी बातचीत ◾UP: स्वतंत्रता सेनानियों पर भावुक होकर योगी बोले- पिछली सरकारो ने इनके आदर्शों पर नहीं किया काम◾DU को संबोधित करते हुए शाह ने कहा: नहीं होनी चाहिए राजनीतिक लड़ाई, जिक्र किया- रक्षा नीति का.... ◾Gyanvapi Survey: वाराणसी अदालत में 23 मई को होगी अगली सुनवाई, दर्ज की जा चुकी है सर्वे रिपोर्ट ◾ अमित शाह से मिले CM भगवंत मान, PAK से ड्रोन घुसपैठ को लेकर MHA से की ये बड़ी मांग◾1988 रोड रेज केस : एक साल की सजा पर बोले सिद्धू-कानून का सम्मान करूंगा◾Delhi High Court ने लगाई घर-घर राशन योजना पर रोक, कहा: दिल्ली सरकार नहीं कर सकती केंद्र के राशन का इस्तेमाल ◾'कुछ नेता ही कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को कर रहे हैं गुमराह', इस्तीफे के बाद बोले हार्दिक◾जिसका शिवपाल को था इंतजार.. वो घड़ी आ गई! आजम की जमानत का चाचा-भतीजे पर कैसा होगा असर? ◾SC से रिहाई के बाद फिर जेल जा सकते हैं आजम खान, जानिए किस मामले में फंस सकते हैं SP नेता ◾Delhi News: राजधानी फिर हुई धुआं-धुंआ! मुस्तफाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद◾नवजोत सिंह सिद्धू को SC से मिला बड़ा झटका, 34 वर्ष पुराने रोडरेज मामले में मिली एक वर्ष की सजा ◾

India vs Afghanistan Test Match : रहाणे ने 87 साल में दिलाई सबसे बड़ी जीत

विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने भारत को उसके 87 साल के टेस्ट इतिहास में आज सबसे बड़ी जीत दिला दी।

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट दो दिन के अंदर समाप्त किया और इसे पारी और 262 रन से जीत लिया। यह पहला मौका है जब भारत ने एक टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर जीत हासिल की। इस सबसे बड़ी जीत को दिलाने का सेहरा रहाणे के सिर बंधा जिन्होंने चोटिल विराट की जगह इस मैच में कप्तानी संभाली।

दरअसल विराट को काउंटी में खेलना था और वह इसी कारण टेस्ट से हट गये थे। लेकिन आईपीएल में चोट लगने के कारण विराट का काउंटी सफर शुरू नहीं हो सका और वह इस मैच में भी नहीं खेल सके। विराट की अनुपस्थिति का सीधा फायदा रहाणे को मिला जिन्होंने अपनी कप्तानी में लगातार दूसरी टेस्ट जीत हासिल की।

रहाणे पिछले साल मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गये चौथे और आखिरी टेस्ट में भी कप्तान बने थे और भारत ने यह मैच आठ विकेट से जीता था। इस जीत की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया से 2-1 से सीरीज जीती थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत में बायें हाथ के ओपनर शिखर धवन मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने इस टेस्ट में पहले दिन लंच से पहले शतक बनाने की उपलब्धि हासिल की थी और यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय और दुनिया के छठे बल्लेबात्र बने थे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।