BREAKING NEWS

रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾

भारत के खिलाफ रहकीम कॉर्नवाल ने डेब्यू मैच में रच दिया इतिहास, ये खास रिकॉर्ड बनाया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच में टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट जमैका के सबीना पार्क में खेला जा रहा है। कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। होल्डर ने जैसे ही टॉस जीता तो उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हुए कहा कि ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल इस मैच में डेब्यू कर रहे हैं। 

रहकीम ने एक खास क्रिकेट रिकॉर्ड भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए तोड़ दिया। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा वजन वाले क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवाल बन गए हैं। रहकीम कॉर्नवाल का वजन 140 किलोग्राम का है वहीं उनकी हाईट 6 फीट 6 इंच की है। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा वजनी खिलाड़ी के मामले में ऑस्ट्रेलिया के वारविक आर्मस्ट्रांग जिनका 133-39 किलोग्राम था उनका रिकॉर्ड रहकीम कॉर्नवाल ने तोड़ दिया है। 142 साल के टेस्ट इतिहास में अब रहकीम सबसे ज्यादा वजन वाले क्रिकेटर हैं। 1901 से 1921 तक आर्मस्ट्रांग ने 50 टेस्ट खेले थे। 

120 किलोग्राम के वजन से ज्यादा का कोई खिलाड़ी अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं खेला है। बरमूडा के खिलाड़ी ड्वेन लेवेरोक का नाम  क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा वजनी वाले खिलाड़ी की लिस्ट में टॉप आता है। साल 2007 के विश्व कप में लेवेरोक खेल चुके हैं।

उनका उस समय वजन 127 किलोग्राम का था। रहकीम कॉर्नवाल 26 साल के हैं और उन्होंने फर्स्ट क्लास में 55 मैच खेलते हुए 260 विकेट 23.90 की औसत से बनाए हैं। वहीं 2224 रन 24.43 की औसत से बनाए हैं। 

रहकीम का डेब्यू रहा शानदार

भारत के खिलाफ रहकीम कॉर्नवाल ने शानदार डेब्यू किया है। डेब्यू मैच में कॉर्नवाल ने चेतेश्वर पुजारा को आउट किया। इसके अलावा केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का कैच भी कॉर्नवाल ने पकड़ा। डेब्यू मैच में 27 ओवरों में रहकीम कॉर्नवाल ने 69 रन देकर 1 विकेट लिया है। वहीं इस दौरान उन्होंने 8 ओवर मेडन भी डालें हैं। 

वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में भारत ने 318 रन से करारी हार दी थी। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेली जा रही है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच शुक्रवार 30 अगस्त को शुरु हुआ है। पहले दिन का खेल खत्म होते-होते भारत का स्कोर 264 रन 5 विकेट के नुकसान पर था। 

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 76 रन बनाए तो वहीं सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 55 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तानी जेसन होल्‍डर ने तीन विकेट लिए। जेेसन होल्डर ने मयंक और कोहली दोनों का विकेट अपने नाम किया।