BREAKING NEWS

SKM की बैठक से पहले राकेश टिकैत ने कहा- उम्मीद है कि आज की मीटिंग में कोई समाधान निकलना चाहिए◾राष्ट्रपति ने किया ट्वीट, देश की रक्षा सहित कोविड से निपटने में भी नौसेना ने निभाई अहम भूमिका◾तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन, डब्ल्यूएचओ ने कहा- वेरिएंट पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन अंतिम उपाय◾सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की आज होगी अहम बैठक, आंदोलन की आगे की रणनीति होगी तय◾ओमीक्रोन का असर कम रहने का अंदाजा, वैज्ञानिक मार्गदर्शन पर होगा बूस्टर देने का फैसला◾सुरक्षा के प्रति किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है भारतीय नौसेना : एडमिरल कुमार◾एक बच्चे सहित तीन यात्री कोरोना संक्रमित , जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की होगी पुष्टि : तमिलनाडु सरकार◾जनवरी से ATM से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानिए क्या है सरकार की नई नीति◾जयपुर में मचा हड़कंप, एक ही परिवार के नौ लोग कोरोना पॉजिटिव, 4 हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे◾लुंगी छाप और जालीदार टोपी पहनने वाले गुंडों से भाजपा ने दिलाई निजात: डिप्टी सीएम केशव ◾ बच्चों को वैक्सीन और बूस्टर डोज पर जल्दबाजी नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया जवाब◾केंद्र के पास किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं, तो गलती कैसे मानी : राहुल गांधी◾किसानों ने कंगना रनौत की कार पर किया हमला, एक्ट्रेस की गाड़ी रोक माफी मांगने को कहा ◾ओमीक्रॉन वेरिएंट: केंद्र ने तीसरी लहर की संभावना पर दिया स्पष्टीकरण, कहा- पहले वाली सावधानियां जरूरी ◾जुबानी जंग के बीच TMC ने किया दावा- 'डीप फ्रीजर' में कांग्रेस, विपक्षी ताकतें चाहती हैं CM ममता करें नेतृत्व ◾राजधानी में हुई ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री? दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज ◾दिल्ली प्रदूष्ण : केंद्र सरकार द्वारा गठित इंफोर्समेंट टास्क फोर्स के गठन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी ◾प्रदूषण : UP सरकार की दलील पर CJI ने ली चुटकी, बोले-तो आप पाकिस्तान में उद्योग बंद कराना चाहते हैं ◾UP Election: अखिलेश का बड़ा बयान- BJP को हटाएगी जनता, प्रियंका के चुनाव में आने से नहीं कोई नुकसान ◾कांग्रेस को किनारे करने में लगी TMC, नकवी बोले-कारण केवल एक, विपक्ष का चौधरी कौन?◾

राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे भारत की कमान,बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और 'दी वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ अब जल्द ही एक नया रूप धारण करने वाले हैं। टीम इंडिया को इसी साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए रवाना होना है और इस दौरान खबर आ रही है कि द्रविड़ टीम इंडिया के साथ हेड कोच बनकर साथ में जायेंगे। दरअसल, भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और बैटिंग कोच विक्रम राठौर इस दौरान इंग्लैंड में होंगे। फिलहाल राहुल द्रविड़ नैशनल क्रिकेट अकैडमी के चीफ के पद पर हैं।

मालूम हो पूर्व भारतीय दिग्गज द्रविड़ ने इससे पहले साल 2016 से 2019 तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभाई थी। खास बात द्रविड़ के कोच रहते हुए भारत की अंडर-19 टीम साल 2016 में विश्व कप की उपविजेता और साल 2018 में चैंपियन बनी थी। 

बताया जा रहा है शास्त्री की गैरमौजूदगी में पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर हेड कोच बनाकर भेजा जा सकता है। भारत को श्रीलंका में वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड रवाना हो जाएगी। 

एएनआई ने एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा, भारतीय कोचिंग स्टाफ इंग्लैंड में होगा, युवा क्रिकेटरों को गाइड करने के लिए द्रविड़ बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं, क्योंकि वह पहले भी भारत-ए और अंडर-19 टीम के साथ जुड़े रह चुके हैं। 

 

बता दें, राहुल द्रविड़ के साथ पारस मम्ब्रे भी दौरे पर जा सकते हैं। मम्ब्रे अंडर-19 टीम के बॉलिंग कोच रह चुके हैं। वहीं, टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी। जहां पर वो 13, 16 और 19 जुलाई को टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं और फिर 22, 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। हालांकि अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।