BREAKING NEWS

राहुल ने किया नेशनल रजिस्टर आफ अनएम्पलायमेंट पोस्टर का विमोचन ◾राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार◾नरेंद्र मोदी ने देश की भाईचारे और एकता की छवि को नुकसान पहुंचाया : राहुल गांधी◾एनसीसी के कार्यक्रम में PM मोदी बोले- पाक को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे'◾कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- प्रति व्यक्ति कर्ज 27 हजार रुपये बढ़ा, सरकार बजट में बताए कि यह बोझ कैसे कम होगा ◾2002 गुजरात दंगे के 14 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत◾केजरीवाल की चुनौती को अमित शाह ने स्वीकारी, 8 सांसदों को स्कूलों में भेजकर खोली पोल ◾सीएए के तहत भारतीय नागरिकता पाने के लिए लोगों को देना होगा धर्म का सबूत◾क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए एक-दूसरे की संवेदनाओं को समझना आवश्यक : राजनाथ सिंह◾पाक के लाहौर में मारा गया खालिस्तानी नेता 'हैप्पी PhD’, RSS नेताओं की हत्या का था आरोपी◾निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई ◾BJP सांसद प्रवेश वर्मा का बड़ा बयान, बोले-हमारी सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग◾दिल्ली में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, RML अस्पताल में 3 संदिग्ध मामले सामने आए◾जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार◾मध्यप्रदेश : कमलनाथ सरकार में राजनीतिक नियुक्तियां अटकने से कांग्रेस नेताओं में बढ़ रहा असंतोष ◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह ने केजरीवाल को शाहीनबाग जाने की चुनौती दी, कहा- मोदी सरकार राष्ट्र विरोधी को नहीं बख्शेगी ◾कोरोना वायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत, 1300 नए मामले आए सामने ◾हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को, सात नये मंत्री हो सकते हैं शामिल ◾मुझे पेशेवर सेवाओं के लिए पीएफआई की तरफ से भुगतान किया गया था: कपिल सिब्बल ◾कोरेगांव-भीमा मामला : भाकपा ने कहा- NIA को सौंपना पूर्व भाजपाई सरकार के झूठ पर “पर्दा डालने की कोशिश’◾

भारतीय क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी ने हवा में उछलकर लिया ये खतरनाक कैच, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट राहुल त्रिपाठी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक शानदार कैच पकड़ा है जिसे देखकर हर कोई चौंक गया है। क्रिकेट जगत में यह कैच अब तक का रोमांचक कैच बन गया है। क्रिकेट फैन्स ने इस कैच को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया है और तारीफ भी की है। 

बता दें ‌कि राहुल त्रिपाठी के इस शानदार कैच की तारीफ सिर्फ फैन्स ही नहीं बल्कि क्रिकेटर्स भी कर रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने राहुल त्रिपाठी के इस कैच की बहुत सरहारना की है। हालांकि यह कैच कुछ महीने पहले का है। लेकिन इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

इसी साल मार्च में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली गई थी। क्रिकेट राहुल त्रिपाठी इस सुपर लीग टी20 मैच में महाराष्ट्र की और से खेले थे। उसी दौरान उन्होंने यह कैच पकड़ा। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने साझा किया है जिसके बाद यह देखते ही देखते सुर्खियों में आ गया। इस मैच में महाराष्ट्र ने जीत दर्ज कराई थी। 

यहां देखें इस शानदार कैच का वीडियो

महाराष्ट्र और रेलवे के बीच यह मैच खेला जा रहा था और रेलवे को मैच जीतने के लिए 1 गेंद पर 22 रनों की जरूरत थी जो हो सकता नहीं था। रेलवे के बल्लेबाज मनजीत ने सामने की तरफ बड़ा शॉट लगाया और वहां की बाउंड्री पर राहुल त्रिपाठी फील्डिंग कर रहे थे। जैसे ही उनके गेंद उनकी तरफ आई वह उसे पकड़ने के लिए भागने लगे और खास बात उन्होंने यह कैच भी पकड़ लिया। 

असल बात तो अब हुई राहुल त्रिपाठी जब कैच पकड़ने के लिए दौड़ रहे थे तो वह बाउंड्री की तरफ चले गए। जैसे ही उन्होंने कैच पकड़ा वह बाउंड्री को पार करने लगे थे लेकिन उससे पहले ही उन्होंने वहां खड़े दूसरे खिलाड़ी को यह कैच पकड़ा दिया जिससे गेंद बाउंड्री पार नहीं कर पाई। 

बता दें कि महाराष्ट्र ने सुपर लीग मैच में 177 रन 20 ओवरों में बनाए थे। रेलवे ने 178 रनों के जवाब में 20 ओवरों में 156 रन ही बना पाई। पूरे मैच में महाराष्ट्र ने दबाव बनाया हुआ था और रेलवे को आसानी से यह मैच हरा दिया। 

राहुल त्रिपाठी की इस शानदार कैच की वजह से इस मैच को बहुत सुर्खियां मिली। राहुल त्रिपाठी को उनके इस कैच के लिए दर्शकों ने बहुत तारीफ की।